PUBG Mobile सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम्स में से एक है, जिसे अब PUBG Mobile Lite को भारत में बैन कर दिया गया है। PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite को शुक्रवार को Google Play और Apple App Store से भी हटा दिया गया है। अब भारत में करोड़ों लोग चिंतित हैं कि इसके बाद उनके पास मनोरंजन और घर बैठे अपने दोस्तों के साथ जुड़े रहने के लिए और क्या विकल्प उपलब्ध हैं ऐसे में हम आपको 5 गेम के बारे में बताएंगे जो PUBG Mobile की कमी को दूर करेगा।

Call of Duty: Mobileकॉल ऑफ ड्यूटी: मोबाइल पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था और तब से PUBG Mobile की लोकप्रियता से मेल खाने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। पबजी मोबाइल के बाद एक यही गेम है, जिसने बेहद कम समय में आपार सफलता और लोकप्रियता हासिल की है।

Fortnite शायद वह नाम है जो बैटल रोयाल गेम्स के बारे में सोचते समय आपके दिमाग में सीधा PUBG के बाद आता हो। इस गेम के बारे में अच्छी बात यह है कि पबजी मोबाइल के विपरीत, आपके स्मार्टफोन पर Fortnite क्रॉस प्लेटफॉर्म कार्यक्षमता को सपोर्ट करता है, जिससे आप पीसी और कॉन्सोल प्लेयर्स के खिलाफ मोबाइल से खेल सकते हैं।

Garena Free Fire: Rampage,यह निश्चित रूप से स्मार्टफोन बैटल रोयाल का अंडरडॉग है। 100 मिलियन डाउनलोड होने के बावजूद, यह गेम एक घरेलू नाम नहीं बन पाया है, लेकिन हम वास्तव में इसे बुरा नहीं कह सकते। यदि आप PUBG से इस गेम पर आ रहे हैं, तो आप ज्यादा अलग महसूस नहीं करेंगे।


Battlelands Royale,बैटललैंड रोयाल खेलते ही शायद आपके मुह से "ओह माई गॉड" निकल जाए। यह अन्य बैटल रोयाल्स के समान गेमप्ल लेकर आता है, लेकिन अपने एक अतरंगी स्टाइल के साथ। यह गेम एक टॉप-डाउन व्यू के साथ आता है और खेल की बहुत सारी चीजों को सरल बना देता है।

Butter Royale,यह गेम बच्चों और बड़ों के लिए एक जैसा है। इसमें किसी प्रकार का खून-खराबा नहीं होता है, क्योंकि आप हर किसी पर मक्खन और खाना फेंकते हैं और किरदार भी काफी क्यूट दिखते हैं। अपने आप में खेल अविश्वसनीय रूप से रंगीन है और यह बटर की तरह स्मूथ बना रहता है।

Related News