pc:tv9hindi

हालाकिं हर मां को आमतौर पर पता होता है कि उसका बच्चा क्यों रो रहा है, लेकिन जब नवजात शिशु लगातार रोता रहता है तो यह चुनौतीपूर्ण हो जाता है और यह समझना मुश्किल हो जाता है कि बच्चा क्या चाहता है। ऐसी स्थितियों में, माता-पिता दोनों को परेशानी हो सकती है। हालाँकि, अब आपको इस बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। यहां हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे जो आपके बच्चे के रोने की आवाज से ही यह समझने में आपकी मदद कर सकता है कि उसे क्या चाहिए। आइए जानें इस ऐप का नाम और इसे कैसे इस्तेमाल करें।

CryAnalyzer – baby translator

यह ऐप आपके बच्चे के रोने की आवाज़ का विश्लेषण करके यह पता लगाता है कि आपका बच्चा क्यों रो रहा है। इस ऐप के जरिए आप आसानी से समझ सकते हैं कि आपका बच्चा क्या महसूस कर रहा है। ऐप आपके बच्चे की भावनाओं को आप तक पहुंचा सकता है। CryAnalyzer Google Play Store और Apple App Store दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप की रेटिंग 2.6 है और इसे 10 लाख से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

pc: Google Play

ऐसे करें इस्तेमाल:
ऐप शुरू करें और आवश्यक डिटेल्स भरें। आपको ऐप को अपने बच्चे के पास रखना होगा। उसके बाद, ऐप आपके बच्चे के रोने की आवाज़ के आधार पर आपको परिणाम प्रदान करेगा।

pc: cry-analyzer.com

ऐप फ्री या देना होगा चार्ज?:
अब सवाल यह उठता है कि क्या यह ऐप फ्री है या इसके लिए आपको पैसे देने होंगे। स्पष्ट करने के लिए, आप इस ऐप को शुरुआत में तीन बार मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। इसे तीन बार उपयोग करने के बाद, आपको ऐप से लाभ जारी रखने के लिए सदस्यता शुल्क का भुगतान करना होगा।

Related News