pc: amarujala

यह तो आप भी जानते हैं कि व्हाट्सएप दुनिया का सबसे बड़ा मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप है। व्हाट्सएप हर महीने कई फीचर्स का परीक्षण करता है और फिर इसे सभी के लिए जारी करता है। किसी भी फीचर के लॉन्च से पहले बीटा यूजर्स उसका परीक्षण करते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको बीटा यूजर बनने की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे। चलो पता करते हैं।

सबसे पहले, आपको अपने एंड्रॉइड फोन पर Google Play Store पर जाना होगा और व्हाट्सएप खोजना होगा। अब व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के बाद प्ले स्टोर में उस पेज पर नीचे स्क्रॉल करें, जहां आपको बीटा यूजर बनने का विकल्प मिलेगा या बीटा टेस्टर बनने के लिए यहां क्लिक करें।

अब आपको BECOME TESTER पर क्लिक करना होगा और थोड़ी देर इंतजार करना होगा। थोड़ी देर बाद नीचे सर्च किए गए व्हाट्सएप पर आपको You’re a beta tester for this ऐप दिखना शुरू हो जाएगा।

pc: amarujala

अब आप बीटा यूजर बन गए हैं। अपने व्हाट्सएप को समय-समय पर अपडेट करते रहें। आपको नए फीचर्स सबसे पहले मिलते रहेंगे। आप जब चाहें बीटा यूजर्स ग्रुप से बाहर भी निकल सकते हैं।

WhatsApp के नए फीचर्स को इस्तेमाल करने का एक और तरीका है। इसके लिए आपको व्हाट्सएप का बीटा वर्जन डाउनलोड करना होगा। ऐप डाउनलोड करने के बाद Become a Beta Tester सेक्शन में जाएं, Im In बटन पर टैप करें और Join पर क्लिक करें। प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपका व्हाट्सएप बीटा वर्जन में अपडेट हो जाएगा।

Related News