PC: news18

यदि आप कभी खुद को ऐसी स्थिति में पाते हैं जहां आपके पास चार्जर नहीं है और आपको तुरंत अपना फोन चार्ज करने की आवश्यकता है, तो घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यहां हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप बिना चार्जर के अपना फोन चार्ज कर सकते हैं। हालाँकि, इन तरीकों के लिए आपको किसी और की सहायता की आवश्यकता हो सकती है।

रिवर्स चार्जिंग:
यदि आप चार्जर या पावर बैंक के बिना किसी स्थिति में फंस गए हैं, तो आप दूसरे फोन से रिवर्स चार्जिंग का उपयोग करके अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। आजकल बजट रेंज के फोन भी रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते हैं। ऐसे में आप अपने आसपास के किसी व्यक्ति से रिवर्स चार्जिंग के लिए मदद मांग सकते हैं। हालाँकि, इस विधि के लिए आपको एक केबल की आवश्यकता होगी।

PC: Moneycontrol Hindi

वायरलेस चार्जिंग:
यदि आपके पास केबल नहीं है लेकिन आपका फ़ोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है, तो आप पास के किसी ऐसे फ़ोन की तलाश कर सकते हैं जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता हो। आपात स्थिति में आप वायरलेस चार्जिंग के जरिए अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। Apple, Samsung और OnePlus जैसी कई कंपनियां अपने फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट देती हैं।

PC: OneTechGurukul

यूएसबी पोर्ट के माध्यम से चार्ज करना:
अगर आपके पास चार्जर नहीं है तो आप यूएसबी पोर्ट के जरिए अपने फोन को चार्ज कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप अपने फोन को चार्ज करने के लिए लैपटॉप, कंप्यूटर या यूएसबी पोर्ट वाले किसी भी डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। हालाँकि, इस विधि के लिए आपको अभी भी एक केबल की आवश्यकता होगी।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News