व्हाट्सएप के एक खास फीचर के अनुसार, आप जिस कॉन्टैक्ट को सबसे ज्यादा चैट करते हैं उसे पिन और मार्क कर सकते हैं। साथ ही, आप अपने पसंदीदा चैट पर कुछ बेहतरीन सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। WhatsApp ने हाल ही में चार बड़े सुधारों की घोषणा की है। कस्टम चैट वॉलपेपर, अतिरिक्त डूडल वॉलपेपर, स्टॉक वॉलपेपर गैलरी और उज्ज्वल-अंधेरे मोड सेटिंग्स के लिए अलग वॉलपेपर सेट करने की क्षमता शामिल है। नई सेटिंग्स के अनुसार, वॉलपेपर स्वचालित रूप से आपके फोन डिवाइस की सेटिंग्स को हल्के से अंधेरे मोड में बदल देगा।

पहले, ये परिवर्तन सभी चैट पर लागू होते थे जब व्हाट्सएप उपयोगकर्ता एक वॉलपेपर का चयन करते थे। हालांकि, नए अपडेट के साथ, व्हाट्सएप उपयोगकर्ता विभिन्न चैट के लिए अलग-अलग वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। व्हाट्सएप के अनुसार, अपनी चैट को अलग से पहचानने से, उपयोगकर्ताओं को कभी भी गलत चैट पर संदेश भेजने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। WhatsApp ने एक बयान में कहा, “हमने दुनिया भर से प्रकृति और वास्तुकला की नई, विविध और प्रतिष्ठित छवियों का चयन किया है। कस्टम वॉलपेपर सेट करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को इन विधियों का पालन करना चाहिए। Android फोन के लिए व्हाट्सएप खोलें। उस चैट या संपर्क के नाम पर जाएं जहां आप एक कस्टम बैकग्राउंड सेट करना चाहते हैं।

दाईं ओर दिखाई देने वाले तीन डॉट्स दबाएं। वॉलपेपर का चयन करें। उपयोगकर्ता अपने फोटो विकल्पों में से उज्ज्वल, गहरे, ठोस रंग और वॉलपेपर चुन सकते हैं। उस खास चैट के लिए मनपसंद वॉलपेपर चुनें। उपयोगकर्ता इस चैट के लिए या सभी हल्के थीम वाले चैट के लिए (कस्टम थीम वाले चैट को छोड़कर) दो विकल्प देखेंगे। पसंदीदा विकल्प चुनें और फिर वॉलपेपर सेट करें। IPhone के लिए व्हाट्सएप खोलें। उस चैट या संपर्क पर जाएं जहां आप एक कस्टम बैकग्राउंड सेट करना चाहते हैं। संपर्क विवरण खोलें।

वॉलपेपर और ध्वनि का चयन करें। नया वॉलपेपर चुनें पर टैप करें। उपयोगकर्ता उज्ज्वल, गहरे, ठोस रंगों और उनके फोटो विकल्पों में से वॉलपेपर चुन सकते हैं। उपयोगकर्ता वॉलपेपर आर्काइव का चयन करके पुराने व्हाट्सएप वॉलपेपर भी एक्सेस कर सकते हैं। नीचे स्क्रॉल करें और ब्राइट या डार्क वॉलपेपर सेक्शन पर क्लिक करें। वॉलपेपर का चयन करने के बाद, सेट वॉलपेपर विकल्प का चयन करें। उपयोगकर्ता वॉलपेपर की चमक को समायोजित कर सकते हैं और बाएं या दाएं स्वाइप करके किसी अन्य वॉलपेपर का पूर्वावलोकन कर सकते हैं। व्हाट्सएप उपयोगकर्ता जो बदलाव के शौकीन नहीं हैं, वे मूल डूडल वॉलपेपर लागू कर सकते हैं।

Related News