PC: amarujala

इन दिनों लगभग सभी स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ आ रहे हैं, लेकिन कई लोग नेटवर्क की समस्या से परेशान हैं। जहां सभी टेलीकॉम कंपनियां लगभग सभी शहरों में अनलिमिटेड 5G सेवाएं दे रही हैं, वहीं इसके लिए 5G फोन का होना जरूरी है। अगर आप नेटवर्क होने के बावजूद स्लो इंटरनेट की समस्या से जूझ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको बताएंगे कि आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर 5G नेटवर्क की स्पीड कैसे बढ़ा सकते हैं।

अगर आपका इंटरनेट धीमा चल रहा है तो सबसे पहले फोन की सेटिंग्स चेक करें। फ़ोन सेटिंग में नेटवर्क सेटिंग में जाएं और पसंदीदा प्रकार का नेटवर्क 5G या ऑटो चुनें।

PC: amarujala

इसके अलावा, नेटवर्क सेटिंग्स में एक्सेस प्वाइंट नेटवर्क (एपीएन) सेटिंग्स की भी जांच करें क्योंकि स्पीड के लिए सही एपीएन का होना जरूरी है। एपीएन सेटिंग मेनू पर जाएं और सेटिंग्स को डिफ़ॉल्ट पर सेट करें।

PC: amarujala

इसके अलावा, अपने फोन पर सोशल मीडिया पर नजर रखें। फेसबुक, एक्स और इंस्टाग्राम जैसे ऐप स्पीड कम कर सकते हैं और अधिक डेटा की खपत कर सकते हैं। उनकी सेटिंग में ऑटो-प्ले वीडियो बंद करें। साथ ही फोन के ब्राउजर को डेटा-सेविंग मोड पर सेट करें।

अगर सब कुछ करने के बाद भी आपको स्पीड नहीं मिलती है, तो अपने फोन की नेटवर्क सेटिंग्स रीसेट करें। डिफॉल्ट नेटवर्क सेटिंग्स पर अच्छी स्पीड मिलने की संभावना ज्यादा है।

Related News