pc: tv9hindi

कई बार, स्मार्टफ़ोन में ऐसी समस्याएं आती हैं जिनके समाधान के लिए मोबाइल तकनीशियन के पास जाने की आवश्यकता होती है। हालाँकि ये समस्याएँ आम हैं, किसी पेशेवर से फ़ोन ठीक कराने की लागत भारी हो सकती है। आज, हम आपको कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताएंगे जो घर पर फोन की छोटी-मोटी गड़बड़ियों को ठीक करने में आपकी मदद कर सकते हैं। इतना ही नहीं, बल्कि ये ऐप मोबाइल रिपेयरिंग में कोर्स भी प्रदान करते हैं, जो आपको सीखने का अवसर प्रदान करते हैं और संभावित रूप से इसे आय के स्रोत में बदल देते हैं।

1. Mobile Repairing Course:
यह ऐप Google Play Store पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और इसे 4.2 की रेटिंग मिली है। इसे एक मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

pc: tv9hindi

हिंदी और फ्लैशिंग में मोबाइल सॉफ्टवेयर रिपेयरिंग कोर्स के लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस की पेशकश करते हुए, यह ऐप आपको अपनी खुद की मोबाइल रिपेयरिंग दुकान या सर्विस सेंटर शुरू करने के लिए ज्ञान प्रदान करता है।

2. Mobile Repairing:
Google Play Store पर अच्छे रिव्यू के साथ, इस ऐप की रेटिंग 4.6 है और इसे 100,000 से अधिक यूजर्स द्वारा डाउनलोड किया गया है।

pc: tv9hindi

सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर दोनों में मोबाइल फोन की मरम्मत के लिए अंग्रेजी में ट्यूटोरियल प्रदान करने वाला यह ऐप विभिन्न फोन समस्याओं के समाधान शामिल करता है। इसमें फ्लैशिंग पर ट्यूटोरियल शामिल हैं, जो आपको मोबाइल फोन को फ्लैश करने के तरीके के बारे में मार्गदर्शन देते हैं।

ध्यान दें आर्टिकल केवल जानकारी के लिए है और जानकारी ऐप्स के अनुसार दी गई है। आप किसी भी फोन को घर पर खोलने का रिस्क लेने से पहले अपने फोन की गड़बड़ का आकलन कर लें।

Related News