pc: amarujala

हम सभी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं और मोबाइल वर्जन के साथ व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल भी किया होगा। WhatsApp ने वेब वर्जन के लिए एक नया अपडेट जारी किया है जिसके बाद व्हाट्सएप वेब पहले के मुताबिक अधिक सुरक्षित हो गया है। WhatsApp वेब के इस नए फीचर का नाम सीक्रेट कोड है।

WhatsApp वेब में मिलेगा सीक्रेट कोड फीचर

व्हाट्सएप वेब वर्जन मोबाइल वर्जन की तरह लॉक नहीं होता है। WhatsApp वेब वर्जन लैपटॉप के पासवर्ड से ही लॉक रहता है। इस अपडेट के आने के बाद WhatsApp वेब के वर्जन को एक सीक्रेट कोड के जरिए लॉक किया जा सकेगा।

इस फीचर का फायदा ये है कि WhatsApp का वेब वर्जन भी अब एप की तरह सुरक्षित होगा। इसलिए अगर आपका लैपटॉप किसी के पास होता है तो भी वो आपका व्हाट्सएप नहीं देख पाएगा। वेब पर एक्सेस के लिए हर बार आपको एक पिन एंटर करना होगा।

WhatsApp वेब पर सीक्रेट कोड को ऐसें करें ऑन

यदि आप भी WhatsApp वेब के इस सीक्रेट कोड फीचर को ऑन करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने व्हाट्सएप को अपडेट करें। इसके बाद सेटिंग में जाएं और फिर प्राइवेसी के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद सबसे नीचे आपको स्क्रीन लॉक का ऑप्शन दिखेगा।

उस पर क्लिक करें और नए टैब ओपन होने के बाद टिक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको एक 6 डिजिट का एक सीक्रेट कोड डालना होगा। कोड को फिर से कंफर्म करें और ओके पर क्लिक करें। इसके बाद WhatsApp वेब वर्जन पर जब भी आप जाएंगे तो आपको यह कोड डालना होगा।

Related News