अभी इंस्टाग्राम पर सबसे लोकप्रिय चीज रील है। इस शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट ने लोगों को दीवाना बना दिया है। पिछले साल सितंबर में वीडियो की लिमिट 15 सेकेंड से बढ़ाकर 30 सेकेंड कर दी गई थी. अब से, आप 60 सेकंड लंबी वीडियो रील अपलोड कर सकते हैं!

60 सेकंड की रील कैसे पोस्ट करें?

इसके लिए आपको वीडियो अपलोड या रिकॉर्ड करने से पहले सेलेक्ट करना होगा। रील्स ऑप्शन को चुनने के बाद राइट स्वाइप करें। फिर डाउन एरो पर टच करें और आपको लंबाई नाम का एक नया विकल्प दिखाई देगा। 15, 30 और अब 60 सेकंड उपलब्ध हैं।

टिकटॉक की वजह से शॉर्ट वीडियो की लोकप्रियता अब इंस्टाग्राम की रील्स और यूट्यूब के शॉर्ट्स पर भी देखने को मिल रही है। अब जबकि लिमिट बढ़ा दी गई है तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि और क्या देखने को मिलेगा। भारत में प्रतिबंधित होने के बावजूद टिकटॉक विदेशों में अधिक लोकप्रिय हो रहा है। उन्होंने अब अपनी वीडियो सीमा 3 मिनट तक बढ़ा दी है!

इंस्टाग्राम ने नए बदलाव की घोषणा करने के लिए ट्विटर पर एक मीम का इस्तेमाल किया है। इसकी टेस्टिंग कुछ दिन पहले शुरू की गई थी और अब यह सुविधा सभी के लिए उपलब्ध है। यदि आपको अभी भी अपने फ़ोन में नया परिवर्तन नहीं दिखाई देता है, तो आपको अगले कुछ दिनों में एक अपडेट दिखाई देगा।

Related News