PC: tv9hindi

इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में एक बड़ा नया फीचर आने वाला है। यह आगामी सुविधा यूजर्स को सीधे व्हाट्सएप के भीतर एआई का उपयोग करके प्रोफ़ाइल फ़ोटो बनाने की अनुमति देगी। प्रारंभ में, यह AI प्रोफ़ाइल फ़ोटो सुविधा Android यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी, उसके बाद iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी। फिलहाल इस फीचर की बीटा टेस्टिंग चल रही है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.11.17 पर किया जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूजर्स जल्द ही AI की मदद से अपनी प्रोफाइल फोटो बना सकेंगे। इसके अतिरिक्त, अपडेट में AI का उपयोग करके स्टिकर बनाने का विकल्प शामिल होगा।

pc: journalindia

नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है, जिसमें दिखाया गया है कि विवरण दिए जाने के बाद AI के साथ एक प्रोफाइल फोटो बनाई जा सकती है। एक बार एआई द्वारा फोटो तैयार हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता इसे अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित और संपादित कर सकते हैं।

pc: journalindia

कहा जा रहा है कि यह फीचर WhatsApp की सिक्योरिटी फीचर का ही हिस्सा है। एआई से बनाई गई तस्वीरों का गलत इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल होता है। इसके अलावा एआई से बनाई की तस्वीरें पहले ही पहचान में आ जाती हैं।

Related News