इंटरनेट डेस्क। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने दो प्रीपेड प्लान के फायदों में कटौती कर दी हैं। भारती एयरटेल ने 149 और 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किये हैं।

नए बदलावों में कंपनी ने ग्राहकों को मिलने वाले डाटा बेनिफिट को कम कर दिया हैं।

नए बदलाव के तहत एयरटेल अब 149 रुपये में 28 दिनों के लिए प्रतिदिन मात्र 1 जीबी डेटा का लाभ देगा। वही 399 रूपये वाले प्लान में 84 दिनों के लिए 1.4 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा।

एयरटेल द्वारा ग्राहकों को दिए गए इस झटके के बाद अब जियो और वोडाफोन को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा।

जियो और वोडाफोन अपने प्रीपेड ग्राहकों को एक्स्ट्रा डेटा बेनिफिट्स प्रोवाइड करा रहे हैं। बात अगर जियो की करें तो वह 299 रूपये वाले प्लान में 28 दिनों के लिए 1.5 जीबी अतिरिक्त डाटा के साथ कुल 4.5 जीबी डेटा प्रतिदिन दे रही हैं। बता दे जियो का यह ऑफर जून 2018 तक रिचार्ज करा चुके यूज़र्स के लिए ही था।

अब बात वोडाफोन की तो वह अपने ग्राहकों के लिए 399 रुपये के प्लान में 20 जीबी एक्स्ट्रा डेटा सहित कुल 40 जीबी डेटा का लाभ दे रही हैं। इसके आलावा कंपनी यूज़र्स को एक साल का वोडाफोन प्ले और अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन सहित रोज 100 एसएमएस की सुविधा भी प्रोवाइड करा रही हैं। वोडाफोन के इस प्लान में 40 जीबी में से बचा डेटा अगले महीने के पैक में ( लास्ट 200 जीबी तक स्टोर) जोड़ा जा सकेगा।

Related News