Sony Z8H, 85-इंच का फुल-एंड एलईडी टीवी और भारत में कंपनी का पहला 8K टीवी है, जो सोमवार को 13,99,990 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। टीवी देश में उपलब्ध कंपनी का सबसे महंगा टेलीविजन है, और इसकी 880x4320-पिक्सेल स्क्रीन के लिए एक 8K रिज़ॉल्यूशन में डॉल्बी विजन फॉर्मेट तक एचडीआर कंटेंट का सपोर्ट करता है। नया सोनी Z8H 5 अक्टूबर से भारत में सोनी रिटेल स्टोर्स, सोनी के ऑनलाइन स्टोर shopatsc.com, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर्स और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों के माध्यम से उपलब्ध होगा।

Sony Z8H स्पेसिफिकेशन्स

नया सोनी Z8H LED TV, भारत में कंपनी का पहला 8K टीवी है जिसने इस साल की शुरुआत में अपने 8K मॉडल लॉन्च किए थे। इसकी कीमत 13,99,990, रुपए है। सोनी Z8H रेंज में सबसे प्रीमियम टेलीविजन है।

इसका सबसे मेन फीचर अल्ट्रा-एचडी रिज़ॉल्यूशन पर 120Hz तक की हाई रिफ्रेश रेट है, जो खरीदारों को PS5 की चुनिंदा गेम्स के लिए 120Hz पर आउटपुट की क्षमता का लाभ उठाने की अनुमति देगा। इसके अलावा, आगामी सोनी PS5 के परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाइज करने के लिए एक ब्राविया गेम मोड सेटिंग भी है, साथ ही टीवी के रिमोट के साथ प्लेस्टेशन की कुछ विशेषताओं को कंट्रोल करने की क्षमता भी है।

8K रिज़ॉल्यूशन पर, सोनी Z8H 60Hz तक जा सकता है। यह यहाँ ध्यान देने योग्य बात ये है कि आज बहुत कम 8K कंटेंट उपलब्ध है, और सोनी Z8H जैसे टीवी भविष्य के लिए तैयार हैं जब अधिक सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।

Sony Z8H में माइक्रो-डिमिंग के लिए एकफुल-एरे एलईडी स्क्रीन है, और Dolby Atmos और Sony के एकॉस्टिक मल्टी-ऑडियो स्पीकर सिस्टम के साथ, Dolby Vision फॉर्मेट तक HDR कंटेंट सपोर्ट करता है।

टीवी एंड्रॉइड टीवी प्लेटफॉर्म पर चलता है, जिसमें Google Play Store पर 5,000 से अधिक एप्लिकेशन और गेम उपलब्ध हैं। इसमें Apple AirPlay 2 और Google Chromecast बिल्ट-इन के लिए सपोर्ट भी मौजूद है। टेलीविज़न में X1 अल्टीमेट पिक्चर प्रोसेसर और एक बैकलिट रिमोट होता है जो उपयोगकर्ताओं को टेलीविज़न पर Google असिस्टेंट तक पहुंच प्रदान करता है।

Related News