जर्मन लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू भारत के इलेक्ट्रिक कार बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है। कंपनी ने गुरुवार को घोषणा की कि वह देश की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए अगले छह महीनों में भारत में तीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। कंपनी ने यह भी कहा कि पहली इलेक्ट्रिक कार अगले महीने लॉन्च की जाएगी।

तीन इलेक्ट्रिक कारों में से बीएमडब्ल्यू अगले महीने अपनी फ्लैगशिप ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी iX लॉन्च करेगी। फिर 3 महीने में ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी लग्जरी हैचबैक आ जाएगी। ऑल-इलेक्ट्रिक सेडान BMW i4 अगले छह महीनों में लॉन्च की जाएगी।

"अगले 180 दिनों में, हम भारत में अपनी सभी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेंगे। अगले 30 दिनों में हम बीएमडब्ल्यू आईएक्स लॉन्च करेंगे, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी है। फिर 90 दिनों में हम मिनी इलेक्ट्रिक लॉन्च करेंगे और 180 दिनों में हम लॉन्च करेंगे।" हमारी पहली इलेक्ट्रिक सेडान i4 लॉन्च करें।बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष और सीईओ विक्रम पावाह ने पीटीआई को बताया। पढ़ना:

कंपनी भारत के 35 शहरों में फैले अपने डीलरशिप और सर्विस नेटवर्क में चार्जिंग की सुविधा प्रदान करेगी। ग्राहकों को कंपनी की डीलरशिप पर 50kW DC फास्ट चार्जर उपलब्ध कराया जाएगा. बीएमडब्ल्यू देश के हर शहर में बीएमडब्ल्यू की इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों को चार्जिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए भारत में चार्जिंग सेवा प्रदाताओं के साथ साझेदारी कर रही है।

इस बीच, बीएमडब्ल्यू भारतीय बाजार में आक्रामक तरीके से कारें लॉन्च कर रही है। इससे पहले बीएमडब्ल्यू ने इस साल भारत में 25 नए उत्पाद लॉन्च करने की घोषणा की थी। इसी प्लान के तहत कंपनी ने हाल ही में बीएमडब्ल्यू 220आई एम स्पोर्ट ब्लैक शैडो एडिशन लॉन्च किया है। प्रदर्शन सेडान की भारत में कीमत 43.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Related News