Apple का iPhone एक बहुत ही लोकप्रिय स्मार्टफोन है। iPhone 13 ने तहलका मचा दिया है. आईफोन (iPhone एक्सपेरिमेंट वीडियो) को लेकर भी कई वीडियो आए हैं, जहां लोग इसकी ताकत देखने के लिए एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं. लोगों के मन में यह सवाल हमेशा बना रहता है कि फोन को चार्ज करने में कितनी बिजली खर्च होने वाली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आईफोन को फुल चार्ज करने में कितनी होगी बिजली की खपत: आईफोन पर रिसर्च हो चुकी है, ऐसे में सारे खुलासे हो चुके हैं। यदि आपके पास आईफोन है, तो मान लें कि बिल आईफोन को फुल चार्ज करने से ज्यादा नहीं बढ़ता है।

IPhone को चार्ज करने में कितना खर्च आता है?: बता दे की, दिन में एक बार रिचार्ज करने के लिए वर्षों के बीच औसतन 5 पाउंड (513 रुपये) से कम खर्च होने वाला है। एक iPhone 12 Pro Max को चार्ज रखने के लिए हर साल 3.14 पाउंड (322 रुपये) खर्च करने होंगे। यह प्रति दिन 1p पाउंड से कम और प्रति माह केवल 26p पाउंड (26 रुपये) है। फोन 20W चार्जर का उपयोग करता है और पूरी बैटरी चार्ज करने में दो घंटे 27 मिनट का समय लेता है। Uswitch ने राशि की गणना करने के लिए 17.2p प्रति किलोवाट घंटे की दर का उपयोग किया।

क्या iPhone को रात भर चार्ज करना बंद कर देना चाहिए?: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कुछ लोगों को आग के जोखिम की चिंताओं के कारण अपने iPhone को रात भर चार्ज करने के बारे में सावधान रहने की आवश्यकता है। मगर भले ही आप सुरक्षा उपायों का पालन कर रहे हों, उचित चार्जर का उपयोग करना और इसे कभी भी अपने तकिए के नीचे न रखना, फ़ोन सुरक्षित है। अगर आप नहीं करते हैं, तो आपके फ़ोन की बैटरी सुरक्षित नहीं है।

Related News