हालांकि बैटरी तकनीक पर बहुत काम नहीं किया गया है, लेकिन फास्ट चार्जिंग पर बहुत काम किया गया है। Xiaomi 200w फास्ट चार्जिंग पर काम कर रहा है। जो कि 10 मिनट में फोन को पूरी तरह से चार्ज कर सकता है। चीनी कंपनी Xiaomi इसके लिए 200w फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम कर रही है। यह फ्लैगशिप निकट भविष्य में स्मार्टफोन में पेश किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक कोई टाइमलाइन क्लीयर नहीं हुई है। प्रौद्योगिकी के बारे में एक टिपस्टर चीनी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट वीबो पर पोस्ट किया गया था। टिपस्टर ने कहा कि 200w फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम बहुत तेजी से हो रहा है। इसे इस साल फ्लैगशिप फोन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। टिप्सटर के अनुसार, Xiaomi इसके लिए एक बहुत ही दिलचस्प तरीका अपना रहा है।



कंपनी ने वायर्ड वायरलेस चार्जिंग के संयोजन को मिलाकर 200w फास्ट चार्जिंग तकनीक लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी ने पहले इस प्रकार की 185w फास्ट चार्जिंग शुरू की है। जिसमें वायर से 120w, वायरलेस चार्जिंग से 55d और रिवर्स चार्जिंग से 10w को 185w कॉम्बिनेशन दिया गया है।


दिलचस्प बात यह है कि कंपनी 200W चार्जिंग पर काम कर रही है, जबकि कई मोबाइल ब्रांड फोन बॉक्स से चार्जर निकाल रहे हैं। Xiaomi ने हाल ही में MI 11 के साथ एक चार्जर भी नहीं दिया था। हालांकि, बाद में ग्राहकों को बिना कोई राशि चुकाए चार्जर चुनने का विकल्प दिया गया। इसके अलावा, कंपनी फोल्डिंग डिवाइस फोन में एक आंतरिक पर भी काम कर रही है। इन सभी मामलों पर Xiaomi ने अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इससे पहले, कंपनी द्वारा एसी चार्जर तकनीक पेश की गई थी। जो डिवाइस को हवा में चार्ज कर सकता है।



आजकल मोबाइल के बढ़ते उपयोग के कारण हर फोन के लिए फास्ट चार्जिंग तकनीक बहुत आवश्यक हो गई है। हाल ही में Xiaomi ने कहा है कि वे एमआई एयर चार्जर ला रहे हैं। इसका मतलब है कि आपको अपने फोन को चार्ज करने के लिए चार्जर में नहीं रखना है, लेकिन आप अपने फोन को नजदीकी स्टेशन पर खड़े होकर चार्ज कर सकते हैं। एयर चार्ज तकनीक से 5W की बिजली मिलेगी।

Related News