समय-समय पर, Google अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधाएँ लाता है। इस बार कंपनी गूगल सर्च में एक शानदार फीचर लेकर आई है, जिसके जरिए अब आपको सर्च रिजल्ट में दिखने वाली वेबसाइट के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी। अब जब आप एक वेबसाइट खोलते हैं, तो आपको पहले इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी।

बता दें कि खोज परिणाम के दाईं ओर, आपको एक मेनू आइकन दिखाई देगा, जहां लिंक खोलने से पहले आपको वेबसाइट के बारे में विस्तृत जानकारी मिल जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी ने इस फीचर के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है। अभी, इस सुविधा को बेहतर बनाने के लिए काम किया जा रहा है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को फिर से खोज करने और एक ही बार में सभी जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है।

नई सुविधा का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के समय को बचाना है क्योंकि अब उन्हें लिंक खोलने से पहले अधिक जानकारी मिलेगी और उन्हें किसी भी अधिक जानकारी के लिए खोज नहीं करनी होगी। आपको बता दें कि यह फीचर अभी अमेरिका में लागू किया गया है।

यह सुविधा अभी तक भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए नहीं आई है, लेकिन जल्द ही आने की उम्मीद है। इस फीचर वाले यूजर्स को एंड्रॉयड डिवाइस, डेस्कटॉप और मोबाइल वेब मिलेगा। इसके अलावा मोबाइल गूगल सर्च का नया अपडेट सर्च को सर्कुलर डिजाइन में दिखाएगा। ये परिवर्तन गोल आइकन और छवि में अधिक दिखाई देंगे।

Related News