सैमसंग ने 2020 में घोषणा की कि कंपनी के नवीनतम डिवाइस को तीन साल के लिए एंड्रॉइड अपडेट मिलेगा। अब, कंपनी ने एक बार फिर घोषणा की है कि 2018 और उससे आगे के सभी स्मार्टफोन को चार साल के लिए सुरक्षा अद्यतन दिया जाएगा। आपको बता दे कि एक समय था जब कंपनी अपने हैंडसेट के लिए अपडेट जारी करने में पीछे थी। अपडेट प्राप्त करने में उपयोगकर्ताओं को लगभग 6 से 7 महीने लगते हैं। सैमसंग का कहना है कि गैलेक्सी फोन लॉन्च होने के बाद चार साल तक इसे अपडेट मिलते रहेंगे।

कुछ मॉडलों को त्रैमासिक रूप से अपडेट किया जाएगा, जबकि फ्लैगशिप डिवाइस को हर महीने अपडेट मिलेगा। इस घोषणा के बाद, सैमसंग ने अब Google को पीछे छोड़ दिया है। Google अपने डिवाइस को तीन साल के लिए सुरक्षा अद्यतन प्रदान करता है। सैमसंग ने हाल ही में भारत में गैलेक्सी एफ 62 को लॉन्च करने के लिए एफ-सीरीज का विस्तार किया। इस डिवाइस की शुरुआती कीमत 22,999 रुपये है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो, सैमसंग गैलेक्सी F62 में 6.7 इंच S-AMOL ED डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है। इसमें Exynos 9825 प्रोसेसर भी है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता Android 11 आधारित OneUI 3.1 ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करेंगे। फोटोग्राफी के लिए, कंपनी ने गैलेक्सी F62 को क्वाड-कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें पहला 64MP प्राइमरी सेंसर, दूसरा 12MP अल्ट्रा वाइड सेंसर, तीसरा 5MP मैक्रो लेंस और चौथा 5MP डेप्थ सेंसर है।

इसके अलावा, फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा है। सैमसंग गैलेक्सी F62 स्मार्टफोन में 7000mAh की बैटरी है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में 4g VoLTE, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 5 और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। इसका वजन 218 ग्राम है।

Related News