अमेज़न की माइक्रोसाइट के मुताबिक, Samsung Galaxy M51 को 10 सितंबर को दोपहर 12 बजे पेश किया जाएगा। अमेज़न की लिस्टिंग में सैमसंग गैलेक्सी एम51 के कुछ अहम स्पेसिफिकेशन का ज़िक्र है। यहां पर फोन के फ्रंट और बैकपैनल की भी झलक मिलती है। सैमसंग गैलेक्सी एम51 की भारतीय कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है। उम्मीद तो यही है कि फोन का दाम जर्मनी में पेश किए गए मॉडल की कीमत के आसपास ही होगी। जर्मन मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी एम51 की कीमत EUR 360 (करीब 31,500 रुपये) है। यह ब्लैक और व्हाइट रंग में पेश किया गया है। हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Samsung Galaxy M51 का दाम भारत में 25,000 रुपये- 30,000 रुपये के बीच होगा।


सैमसंग गैलेक्सी एम51 में कंपनी ने 6.7 इंच फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ डिस्प्ले दिया है। होल-पंच को टॉप पर मध्य में जगह मिली है। यहीं पर सेल्फी कैमरा मौज़ूद है। Samsung ने बताया है कि फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा। लेकिन इस दक्षिण कोरियाई कंपनी ने चिपसेट के नाम का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फोन में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर हो सकता है। यह 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। ज़रूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना भी संभव होगा। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 आधारित OneUI पर चलता है।

सैमसंग का यह फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस है। इसमें एफ/ 1.8 लेंस के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है जो अल्ट्रा वाइड एंगल से लैस है। इसके अलावा एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और दूसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फ्रंट पैनल पर सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का सेंसर मौज़ूद है। इसमें 7,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Related News