सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड को भारत में आज लॉन्च करने की तैयारी है, क्योंकि कंपनी ने इसे पिछले हफ्ते अमेरिका में उपलब्ध कराया था। फोल्डेबल फोन, कंपनी का पहला इस तरह का स्मार्टफोन है, यह टैबलेट के आकार की स्क्रीन के साथ आता है और फोल्ड होने वाली कंडीशन में एक सेकेंडरी स्माल स्क्रीन स्मार्टफोन बन जाता है। सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड लॉन्च इवेंट में फोन की कीमत और उपलब्धता की घोषणा की जाएगी, और यह निश्चित रूप से सस्ता नहीं होगा। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 1,40,000 रुपए हो सकती है।

इन फोनों में फरवरी 2019 से व्हाट्सएप चलना हो जाएगा बंद, जल्दी जान लें

भारत में सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड की कीमत, लॉन्च का समय, उपलब्धता
भारत में सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड लॉन्च इवेंट आज दोपहर 12 बजे (दोपहर) IST से शुरू होगा। यह इवेंट भारतीय बाजार में फोल्डेबल फोन की कीमत और उपलब्धता को विस्तार से बताएगा। हम यह मान सकते हैं कि फोन सस्ता नहीं होगा, और केवल चुनिंदा खुदरा दुकानों पर बेचा जाएगा।

सेल में कौड़ियों के भाव मिल रहा iPhone XR, कीमत जानकर लोग रह गए हैरान

याद दिला दें कि सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में अनपैक्ड 2019 में फोल्डेबल डिवाइस का अनावरण किया, और इसकी कीमत $ 1,980 (लगभग 1,41,300 रुपये) थी। कंपनी ने कहा कि फोल्डेबल फोन को व्यावसायिक रूप से लॉन्च करने से पहले इसमें और सुधार की जरूरत थी। अब, बहुत देरी के बाद, फोन विभिन्न बाजारों में लॉन्च किया जा रहा है।

'केयरिंग फॉर योर गैलेक्सी फोल्ड ’नामक एक नए वीडियो में, सैमसंग दावा करता है कि डिस्प्ले एक प्रोटेक्टिव फिल्म के साथ आता है। वीडियो में कहा गया है कि लाइट टच का उपयोग करें, क्रेडिट कार्ड, चाबी आदि को फोन से दूर रखें, क्यकिं इसके हिन्ज में अंदर की ओर मेग्नेट है।

सुनहरा मौका! Moto E6s को खरीदें मात्र 199 रुपए में, ऐसे उठायें लाभ

सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड स्पेसिफिकेशंस
सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड फ्रंट में एक स्क्रीन के साथ आता है, और यह एक लार्ज स्क्रीन के लिए ये एक बुक तरह खुलता और बंद होता है। फोन एक वाइड नॉच के साथ आता है, जिसके अंदर दो सेल्फी सेंसर होते हैं और पीछे की तरफ एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। सामने की तरफ एक और कैमरा है - जिसमें कुल छह कैमरे हैं।

सेल्फी कैमरे के लिए कटआउट के गैलेक्सी फोल्ड 7.3 इंच का डिस्प्ले प्रदान करता है, और रिज़ॉल्यूशन 1536x2152 पिक्सेल है, जबकि छोटा 4.6 इंच सुपर AMOLED पैनल 840x1960 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन के साथ है। स्मार्टफोन में 12GB रैम और 512GB इनबिल्ट स्टोरेज शामिल है - इसमें स्टोरेज एक्सपेंडेबिलिटी नहीं है।


इमेजिंग जरूरतों के लिए, सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड कुल छह कैमरों के साथ आता है। रियर कैमरा की बात करें टन f / 2.2 अपर्चर के साथ 16-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 12-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा, जिसमें डुअल पिक्सल AF, OIS और वेरिएंट f / 1.5 से f / 2.4 अपर्चर है; और अंत में, PDAF, OIS, एक f / 2.4 एपर्चर, और 2X ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक 12-मेगापिक्सेल टेलीफोटो कैमरा है। फ्रंट डुअल कैमरा के लिए इसमें 10-मेगापिक्सल का f / 2.2 प्राइमरी सेंसर और f / 1.9 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का RBG डेप्थ कैमरा है। अंत में, कवर कैमरा 10 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा है जिसमें f/2.2 एपर्चर है।

सैमसंग ने फोन में दो बैटरी पैक की हैं जिन्हें फोन के दो तरफ रखा गया है। बैटरी4,380mAh की कुल क्षमता प्रदान करती है। सैमसंग फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी प्रदान करता है।

Related News