सैमसंग ने फरवरी में सैन फ्रांसिस्को में अपने अनपैक्ड इवेंट में अपने फोल्डिंग स्मार्टफोन, गैलेक्सी फोल्ड की घोषणा की। अब ये प्रीमियम डिवाइस अंततः 1,64,999 रुपये की भारी कीमत पर भारत में लॉन्च किया गया है। यह भारत में आधिकारिक तौर पर बेचने वाला पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन है।

इसमें 4.6 इंच की बाहरी डिस्प्ले और अंदर की तरफ 7.3 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन है। बीच में एक हिंज है जो फोन को खोलने और बंद करने की अनुमति देता है और इंटरलॉक किए गए गियर फोन को स्मूथ और टिकाऊ बनाते है। फोल्डिंग फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, और सभी मल्टीटास्किंग सुविधाओं को संभालने के लिए, 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज है जो कि तेज यूएफएस 3.0 मानक के साथ आती है। इसकी बैटरी 4,380mAh है।

डिवाइस की बड़ी स्क्रीन का उपयोग करते समय, कोई भी थ्री वे मल्टीटास्किंग का उपयोग कर सकते है। अब तक, व्हाट्सएप, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और यूट्यूब प्रीमियम एप इस फीचर को दूसरों के साथ जल्द ही फॉलो करने के लिए सपोर्ट प्रदान करेंगे। हमने पिछले साल के विशेष यूजर इंटरफेस के बारे में सुना था। इस सुविधा को ऐप कॉन्टिनिटी के रूप में डब किया गया है और कहा जाता है कि सैमसंग ने इस सुविधा को त्रुटिपूर्ण बनाने के लिए Google और Android डेवलपर्स के साथ काम किया है। इसके अलावा, गैलेक्सी फोल्ड पर कुल 6 कैमरे हैं, जिनमें तीन रियर में, एक आगे और दो अंदर हैं।

Related News