सैमसंग ने गैलेक्सी ए53 5जी स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है और यह डिवाइस 25 मार्च से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इच्छुक ग्राहक सैमसंग इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नए गैलेक्सी ए-सीरीज स्मार्टफोन को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। गैलेक्सी A53 5G को पिछले हफ्ते दक्षिण कोरियाई कंपनी द्वारा सैमसंग गैलेक्सी A33 5G के साथ दुनिया के सामने पेश किया गया था। यहां फोन की कीमत, प्री-ऑर्डर विवरण और विशेषताएं दी गई हैं।

Samsung Galaxy A53 5G: कीमत और प्री-ऑर्डर कैसे करें
Samsung ने भारत में Galaxy A53 5G के दो मॉडल लॉन्च किए हैं, दोनों में 128GB स्टोरेज है। जहां एक मॉडल में 6GB रैम है, वहीं दूसरे मॉडल में 8GB रैम है। एक तीसरा मॉडल, 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ, वैश्विक बाजारों में उपलब्ध है, लेकिन इसे भारत में कम से कम अभी तक लॉन्च नहीं किया गया है। स्मार्टफोन को सैमसंग इंडिया की वेबसाइट के माध्यम से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है, और फोन की डिलीवरी 27 मार्च से शुरू होने की उम्मीद है। सैमसंग ने भारत में 6GB वेरिएंट की कीमत 34,499 रुपये रखी है, जबकि 8GB रैम मॉडल की कीमत 35,999 रुपये है। .गैलेक्सी ए53 5जी यूज़र्स के लिए चार कलर ऑप्शन- ऑसम ब्लैक, ऑसम व्हाइट, ऑसम पीच और ऑसम ब्लू में उपलब्ध होगा।

दोनों वेरिएंट के लिए ईएमआई विकल्प उपलब्ध हैं। इसके अलावा, प्री-ऑर्डर अवधि के दौरान, ग्राहक आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर फोन को प्री-ऑर्डर करने पर 3,000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं।

सैमसंग गैलेक्सी ए53 5जी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
6.5 इंच के सुपर AMOLED इन्फिनिटी-ओ फुल एचडी + डिस्प्ले के साथ, सैमसंग गैलेक्सी ए 53 5 जी स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 12 से लैस किया गया है। इसमें 120 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट है, और एक्सिनोस 1280 एसओसी एट कोर हैं, जिसमें 8 जीबी तक की रैम है। कैमरा सेट अप में चार सेंसर शामिल हैं, जिनमें से प्राइमरी कैमरा 64MP का है। इसके साथ ही 12MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, 5MP का मैक्रो सेंसर और 5MP का डेप्थ शूटर है। वहीं, फ्रंट में कैमरा 32MP का है।

128GB (भारत में) के इंटरनल स्टोरेज के अलावा, फोन उपयोगकर्ताओं को 1TB तक के माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करने की अनुमति देता है।

गैलेक्सी ए53 में 4जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ 5जी कनेक्टिविटी भी है। यह 5000mAh की बैटरी से भी लैस है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, और इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर, मैग्नेटोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर और एक्सेलेरोमीटर है।

Related News