सैमसंग ने भारत में कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में 37 करोड़ रुपये के योगदान की घोषणा की है। स्मार्टफोन दिग्गज केंद्र और राज्य दोनों सरकारों को समर्थन दे रहे हैं, जो दान की मदद से अस्पतालों के लिए अधिक चिकित्सा उपकरण खरीद सकेंगे। कुल दान राशि में से, सैमसंग केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु की सरकारों को 3 मिलियन दे रहा है। शेष मिल 2 मिलियन मेडिकल आपूर्ति की खरीद में जाएगी, जिसमें 100 ऑक्सीजन सांद्रता, 3,000 ऑक्सीजन सिलेंडर और एक मिलियन LDS सीरीज़ शामिल हैं।

Samsung Galaxy M62 Spotted on FCC, 7,000mAh Battery Tipped : Samsung Galaxy  M62 में होगी 7000mAh बैटरी, लिस्टिंग से खुलासा - Navbharat Times

सैमसंग ने एक बयान में कहा कि उसने भारत में स्थानीय प्रशासकों की तत्काल जरूरतों और हितधारकों के परामर्श से 5 5 मिलियन का अतिरिक्त दान करने का फैसला किया है। पिछले साल, सैमसंग ने कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई में सरकारों का समर्थन करने के लिए 20 करोड़ रुपये का दान दिया, जिसमें केंद्र सरकार को दान और नोएडा में स्थानीय प्रशासन को समर्थन शामिल है। सैमसंग ने "निवारक ऑपरेशन" में अस्पतालों को चिकित्सा उपकरण प्रदान किए।

सैमसंग यूपी और तमिलनाडु में एलडीएस सिरिंज की आपूर्ति करेगा। सैमसंग ने कहा कि फिलहाल, सिरिंजों में थोड़ी मात्रा में दवा बची है जिसे टीका लगाया जा रहा है। जैसे, ये सिरिंज 20 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली हैं। एलडीएस सिरिंज 1.2 मिलियन खुराक की समान मात्रा में कर सकते हैं। सैमसंग निर्माताओं की मदद से यहां अधिक सीरिंज बना रहा है। सैमसंग ने यह भी घोषणा की है कि यह भारत में 50,000 से अधिक "पात्र" कर्मचारियों और लाभार्थियों के टीकाकरण की लागत को कवर करेगा। इन कर्मचारियों में सैमसंग एक्सपीरियंस कंसल्टेंट्स के रूप में काम करने वाले लोग शामिल हैं जो पूरे भारत में इलेक्ट्रॉनिक रिटेल स्टोर पर काम करते हैं।

Samsung ने लॉन्च किए नए ऑफर, ग्राहकों को मिलेगा 20 हजार रुपए तक का फायदा –  Rochak Duniya Tathya – Amazing & Interesting Facts in Hindi

"कर्मचारी स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण हमारी पूर्ण प्राथमिकता है," कंपनी ने कहा। बता दें कि सैमसंग, वनप्लस, श्याओमी, ओप्पो, रियलमी और वीवो जैसी कंपनियों ने महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में योगदान दिया है। भारत में पिछले कई दिनों से 3 लाख से अधिक मामले लगातार आ रहे हैं, जबकि एक दिन यह आंकड़ा 4 लाख तक पहुंच गया था।

Related News