टेक दुनिया से जुडी हैं हमारी हर एक खबर ... नया स्मार्टफोन हो या फिर डेटा प्लान, मिलेगी और भी कई रोचक टेक जानकारी ... पढ़ने के लिए फॉलो करें।

यदि कभी आपका स्मार्टफोन ख़राब हो जाए और उसे सर्विस सेंटर पर ले जाने की जरुरत महसूस हो तो कुछ सावधानियां बरतना बेहद जरुरी हैं। दरअसल दिल्ली के कालकाजी में रहने वाले यूसुफ करीम ने अपना स्मार्टफोन एक सर्विस सेंटर पर सुधरने के लिए डाला था, लेकिन उसने अपने मोबाइल में इंस्टॉल एप्स को अनइंस्टाल नहीं किया। जो उनकी भारी पड़ गया और उन्हें ये नुकसान पूरे 90 हजार का पड़ा।

आपको बता दे, यूसुफ करीम ने अपने मोबाइल को सर्विस सेंटर पर सुधरने के लिए दिया था। लेकिन उन्होंने अपने मोबाइल में से जरुरी ई-वॉलेट ऐप्स को नहीं हटाया। जिसके कारण सर्विस सेंटर पर किसी ने उनके पेटीएम वॉलेट से 90 हजार रुपये निकाल लिए। अपने साथ हुए इस नुकसान का पता जैसे ही युसूफ को लगा तो उन्होंने ओखला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी।

यूसुफ ने अपनी शिकायत में बताया कि, उसने मंगलवार सुबह ओखला फेज-2 स्थित कंपनी के सर्विस सेंटर में अपना मोबाइल ठीक करने के लिए डाला। इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारी ने उनके फोन को कुछ ही देर में ठीक करके दे दिया। लेकिन इसके बाद भी फोन में सिम कनेक्ट नहीं हो पा रही थी, जिकी वजह से उन्हें अपना फोन दोबारा कर्मचारी को देना पड़ा। युसूफ ने कहा कि, उसी दिन शाम को उन्हें पेटीएम से एक ईमेल मिला।

यूसुफ के मुताबिक पेटीएम से मिले मेल में बताया गया था कि, उनके पेटीएम अकाउंट को किसी ने लॉगिन किया हैं। इसके बाद जब वे अपना मोबाइल लेने सर्विस सेंटर गए तो फोन में देखा कि, पेटीएम पर दर्ज ईमेल आइडी बदली हुई हैं और उसमें से करीब 19999 रुपये किसी दूसरे व्यक्ति के वॉलेट में भेजे गए थे।

यदि आप इस पोस्ट के संदर्भ में कोई टिप्पणी करना चाहे तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे। पोस्ट पसंद आने पर लाइक और शेयर करना नहीं भूलें।

Related News