टेक दुनिया से जुडी हैं हमारी हर एक खबर ... नया स्मार्टफोन हो या फिर डेटा प्लान, मिलेगी और भी कई रोचक टेक जानकारी ... पढ़ने के लिए फॉलो करें।

भारतीय बाजार में इस साल जुलाई में लॉन्च किये गए 'नोकिया 6.1 प्लस' को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिला हैं। इस स्मार्टफोन को अगस्त महीने से बेचा जा रहा हैं। बता दे, इस स्मार्टफोन को जब लॉन्च किया गया था तब इसमें डिस्प्ले नॉच को छिपाने वाला ऑप्शन दिया गया था। जो अगस्त सिक्योरिटी पैच के बाद गायब हो गया था। लेकिन अब ये शानदार फीचर एंड्राइड 9.0 पाई अपडेट के साथ वापस आ रहा हैं।

हाल ही में 'नोकिया 6.1 प्लस' को मिले नए अपडेट के बाद अब इसमें अडाप्टिव बैटरी, Google लेंस इटीग्रेशन और नॉच को छिपाने वाला फीचर लौट आया हैं। इस फीचर को डेवलपर विकल्प में देखा जा सकता हैं। यदि आप इस फीचर को छिपाना चाहते हैं तो फोन की सेटिंग में जाकर अबाउट फोन पर जाए। इसके बाद सिस्टम में जाए और बिल्ड नंबर विकल्प पर क्लिक करें। ध्यान दे, आपको पूरे 7 बार बिल्ड नंबर पर क्लिक करना होगा।

डेवलपर विकल्प में आपको 'फुल बेजल' विकल्प दिखाई देगा। जिसे ऑन करते ही यह एक्टिवट हो जाएगा। भारतीय बाजार में Nokia के इस स्मार्टफोन की कीमत 15,999 रुपये है। इस फोन को ग्लोस ब्लैक, ग्लोस व्हाइट और ग्लोस मिडनाइट ब्लू रंग में ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और Nokia के ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता हैं। फोन में 16+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और 16 एमजी का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं।

दोस्तों यदि आपको इस स्मार्टफोन का नया अपडेट मिल चुका हैं तो, आपका अनुभव हमसे साझा करें। साथ ही हमारे टेक चैनल को फॉलो करें।

Related News