बाजार में सबसे किफायती 4G स्मार्टफोन में से एक को लॉन्च करने के बाद, Reliance Jio, JioBook नामक एक किफायती नोटबुक लॉन्च करके लैपटॉप निर्माण में प्रवेश कर सकता है। जबकि JioBook से जुड़े रूमर्स पिछले कुछ समय से सुनने को मिल रहे हैं वहीं अब उत्पाद को गीकबेंच बेंचमार्किंग पर देखा गया है, जिसमें कुछ फीचर्स और परफॉर्मेंस से संबंधित डिटेल्स का खुलासा किया गया है। JioBook की कीमत के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें।

इस साल की शुरुआत में, Reliance JioBook भी BIS लिस्टिंग में दिखाई दिया, जिसमें तीन मॉडल नंबर सामने आए। मॉडल नंबर NB1112MM, NB1118QMW, NB1148QMW हैं। तीन अलग-अलग मॉडल नंबर बताते हैं कि स्टोरेज या स्क्रीन साइज के मामले में नोटबुक को तीन अलग-अलग मॉडल में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, रिलायंस जियोबुक स्पेसिफिकेशन्स से पहले भी पता चला था कि नोटबुक में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट हो सकता है।

रिलायंस जियोबुक को गीकबेंच टेस्टिंग में देखा गया
MySmartPrice की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, Reliance JioBook को गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर मॉडल नंबर NB1112MM के साथ देखा गया है। हैरानी की बात है कि गीकबेंच परीक्षण के लिए दिखाई देने वाली JioBook में MediaTek चिपसेट - MT8788 SoC था। बेंचमार्किंग परीक्षण के लिए प्रदर्शित होने वाले मॉडल में 2GB RAM थी और सिंगल-कोर टेस्ट में 1,178 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 4,249 अंक प्राप्त थे।

गीकबेंच लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि डिवाइस एंड्रॉइड 11 पर चलेगा। हालांकि, JioBook के बारे में एक पिछली अफवाह में कहा गया था कि इसमें Android के टॉप पर JioOS की सुविधा होगी। इसके अलावा, माना जा रहा है कि नोटबुक एक एचडी डिस्प्ले, कई स्टोरेज विकल्प और एक मिनी एचडीएमआई कनेक्टर के साथ ब्लूटूथ और डुअल-बैंड वाई-फाई के साथ आएगा।

जबकि JioBook लैपटॉप लॉन्च की तारीख अभी आधिकारिक नहीं है, लेकिन आपको बता दें कि डिवाइस गीकबेंच पर देखे जाने के तुरंत बाद लॉन्च होते हैं। कहा जा रहा है कि, भारतीय बाजार में जल्द ही JioBook का आगमन हो सकता है। जहां तक ​​Jiobook लैपटॉप की कीमत का सवाल है, उत्पाद की कीमत बाजार में अन्य क्रोमबुक के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए होनी चाहिए। इसलिए हम इसे 20,000 से रु. 35,000 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च होता हुआ देख सकते हैं।

Related News