Reliance Jio अपने ग्राहकों को दो प्रीपेड प्लान पेश करता है जो लगभग सभी के लिए उपयुक्त हैं। ये प्लान्स उद्योग में अपनी कैटेगिरी में सबसे सस्ते हैं, और लोग उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले बेनिफिट्स को पसंद करते हैं। यही वजह है कि रिलायंस जियो ने इन प्लान्स को 'बेस्ट सेलर' के तौर पर मार्क किया है। इन प्लान्स के इतने लोकप्रिय होने का कारण है कीमत और बेनिफिट्स। आइए जानते हैं इन प्लान्स के बारे में।

सभी के लिए रिलायंस जियो के दो प्रीपेड प्लान
रिलायंस जियो दो प्रीपेड प्लान पेश करता है जिनकी कीमत 555 रुपये और 599 रुपये है। प्लान्स द्वारा दिए जाने वाले मूल लाभ समान हैं, जो वास्तव में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन के साथ 84 दिनों की वैलिडिटी है। दोनों प्लान्स Jio एप्लीकेशंस के अतिरिक्त लाभ के साथ आती हैं, जिनमें JioCloud, JioSecurity, JioCinema, JioNews और JioTV शामिल हैं।

555 रुपये का पहला प्लान 1.5GB डेली डेटा के साथ आता है, और 599 रुपये का दूसरा प्लान 2GB डेली डेटा के साथ आता है। तो 555 रुपये के प्लान के साथ दिया जाने वाला कुल डेटा 126GB है, जबकि 599 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को कुल 168GB मिलता है।

भारती एयरटेल का 1.5GB दैनिक डेटा प्लान, जो समान लाभों के साथ आता है, लेकिन वह Airtel थैंक्स ऑफर प्रदान करता है, इसकी कीमत 598 रुपये है, जो अनिवार्य रूप से Jio के 2GB दैनिक डेटा प्लान की कीमत है। 84 दिनों के लिए एयरटेल का 2GB दैनिक डेटा प्लान 698 रुपये में आता है, जो कि Jio के 599 रुपये के प्लान से लगभग 100 रुपये अधिक महंगा है।

वोडाफोन आइडिया 599 रुपये में 84 दिनों के लिए 1.5GB दैनिक डेटा प्लान और 795 रुपये में 84 दिनों की वैधता के साथ 2GB दैनिक डेटा प्लान प्रदान करता है। यह एयरटेल से भी महंगा है। लेकिन वीआई इस प्लान के साथ 1 साल के लिए मुफ्त ZEE5 प्रीमियम एक्सेस भी देता है। एक 'बिंज ऑल नाइट' ऑफर भी है जो कंपनी इस प्लान के साथ प्रदान करती है।

ध्यान दें कि वीआई द्वारा 555 रुपये में 1.5GB दैनिक डेटा प्लान भी पेश किया गया है। लेकिन यह योजना 77 दिनों की कम वैलिडिटी ऑफर करती है। यही वजह है कि रिलायंस जियो इस चेन में सबसे ऊपर है।

Related News