भारत की प्रमुख दूरसंचार कंपनियां जैसे रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (वीआई) विभिन्न लाभों के साथ कई किफायती 4जी प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करती हैं। 84 दिनों की सेवा वाले प्रीपेड प्लान वर्तमान में उपयोगकर्ताओं के बीच अधिक लोकप्रिय हैं। टेलीकॉम ऑपरेटर्स 84 दिनों की वैलिडिटी वाले कई प्लान अलग-अलग कीमत और बेनिफिट्स के साथ ऑफर करते हैं।

लेकिन इन सबके बीच रिलायंस जियो का 666 रुपये वाला प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ बेस्ट 4जी प्रीपेड प्लान माना जा सकता है।

रिलायंस जियो 666 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 1.5GB दैनिक डेटा और 100 एसएमएस / दिन के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ आता है। इसके अलावा, यूजर्स को इस रिचार्ज प्लान के साथ Jio ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और साथ ही 200 रुपये तक का 20% JioMart Maha कैशबैक मिलेगा।


अगर आपके पास पहले से JioMart कैशबैक है और आप Jio के आधिकारिक ऐप से रिचार्ज कर रहे हैं, तो आप प्लान पर और भी बेहतर डील पा सकते हैं। आप कैशबैक का उपयोग अगले रिचार्ज के लिए या किसी रिलायंस रिटेल स्टोर में कर सकते हैं। प्रीपेड यूजर्स के लिए अभी भारत में यह सबसे अच्छी 84 दिनों की डील है।

इसकी तुलना में, Airtel और Vodafone Idea (Vi) भी समान प्लान पेश करते हैं लेकिन 719 रुपये की अधिक कीमत के लिए। यह Reliance Jio प्लान को और अधिक किफायती बनाता है।

आपको बता दें कि Jio यूजर्स के लिए 84 दिनों की वैलिडिटी वाला 395 रुपये का प्लान भी पेश करता है लेकिन इसमें 666 रुपये के प्लान की तरह फायदे नहीं हैं। अगर आप 84 दिनों का प्लान चाहते हैं और ज्यादा डेटा की जरूरत नहीं है तो आप 395 रुपये का रिचार्ज प्लान खरीद सकते हैं। इस प्लान के साथ यूजर्स को कुल 6GB डेटा, 1000 SMS और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ Jio ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

हालांकि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) रिलायंस जियो की तुलना में अधिक किफायती मूल्य पर 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रीपेड रिचार्ज प्लान भी प्रदान करता है, लेकिन इसमें 4 जी नेटवर्क का सपोर्टनहीं है। तो, अभी के लिए हम Reliance Jio के प्लान को सबसे अच्छा मान सकते हैं।

Related News