रिलायंस इंडस्ट्रीज अगले साल की पहली तिमाही के दौरान अपना 4 जी फीचर फोन लॉन्च कर सकती है। कोविद -19 के युग में शिक्षा और मनोरंजन के लिए स्मार्टफोन के बढ़ते उपयोग का लाभ उठाते हुए, यह लॉन्च के बाद प्रवेश स्तर के स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगा। इसके साथ जियो को सब्सक्राइबर मिलेंगे। रिलायंस इंडस्ट्रीज गूगल के साथ मिलकर अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन विकसित कर रही है।

पिछले साल, रिलायंस इंडस्ट्रीज जियो फोन के कारण देश में सबसे बड़ा फोन विक्रेता बन गया। लेकिन घटक सोर्सिंग मोर्चे पर एक समस्या के कारण, यह बाजार से गायब हो गया। रिलायंस ने इस परियोजना को फिर से डिजाइन किया है और अब इस फीचर फोन को फिर से लॉन्च करने की तैयारी में है।

नया जियो फोन कॉन्ट्रैक्ट मेकर फ्लेक्स बना रहा है। माना जा रहा है कि जियो अपनी कीमत 1000 रुपये से कम रखेगा। हालाँकि, jio की मासिक योजना भी इससे जुड़ी होगी। कंपनी पूरे देश में आठ लाख खुदरा स्टोरों के माध्यम से अपनी बिक्री को बढ़ावा देगी।

पिछली बार, jio 699 से कम बिक रहा था। इस बार कीमत अधिक होगी क्योंकि कोविद -19 के कारण आयात शुल्क बढ़ा दिया गया है। इसकी कीमत पर इसका असर पड़ेगा, हालांकि इसकी कीमत 1000 रुपये से कम होगी। चीनी शहर वुहान में, जिओ को कोरोना संक्रमण के कारण होने वाले लॉकडाउन के कारण घटक आपूर्ति की समस्या थी। इससे जियो फोन का उत्पादन लगभग समाप्त हो गया। अब रिलायंस इंडस्ट्रीज इस फोन को नई सोर्सिंग के जरिए बनाएगी।

Related News