Xiaomi ने अपने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए भारत में अपना पहला Redmi TV लॉन्च किया है। स्मार्टफोन टीवी तीन स्क्रीन आकारों में लॉन्च किया गया है जिसमें 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच शामिल हैं। तीनों ही वेरिएंट को Redmi TV X सीरीज के तहत लॉन्च किया गया है। टीवी को एक ऑनलाइन इवेंट की मदद से लॉन्च किया गया था। टीवी में डॉल्बी विजन, डॉल्बी एटमॉस और एचडीआर 10+ सपोर्ट और 30 डब्ल्यू स्पीकर दिए गए हैं।

Redmi Smart TV X Series With Android TV 10 Launched in India, Priced at Rs.  32,999 onwards | Technology News

अब तक, Xiaomi मी सीरीज़ के तहत टीवी लॉन्च कर रहा था, लेकिन अब कंपनी ने इस बदलते टीवी को रेडमी लाइनअप के तहत लॉन्च करने का फैसला किया है। हालांकि, इलेक्ट्रॉनिक निर्माता को भरोसा है कि दोनों श्रृंखलाओं के लॉन्च में एक छोटा अंतराल होगा। Redmi TV X50 की कीमत 32,999 रुपये, X55 की कीमत 38,999 रुपये जबकि एक्स 65 की कीमत 57,999 रुपये है। तीनों टीवी की बिक्री 26 मार्च को दोपहर 12 बजे से Mi.com, अमेज़न इंडिया, Mi स्टोर्स पर होगी। ग्राहकों को यहां आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड पर 2000 रुपये की छूट भी मिलेगी।

Redmi TV X सीरीज 4K वीडियो को सपोर्ट करता है। जबकि इसमें आपको 3840 × 2160 रेजोल्यूशन मिलता है। स्मार्ट टीवी Xiaomi के विविड पिक्चर इंजन और HDR10 + का समर्थन करते हैं। यह डॉल्बी विजन और एमईएमसी के साथ आता है। टीवी में 64 बिट क्वाड कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। ऑडियो के संदर्भ में, आपको 30W स्पीकर मिलते हैं जो डॉल्बी ऑडियो का समर्थन करते हैं।

कनेक्टिविटी के लिहाज से यह एचडीएमआई 2.1 पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक और ब्लूटूथ 5.0 के साथ आता है। इसका एक एचडीएमआई पोर्ट ईएआरसी को सपोर्ट करता है। टीवी Xiaomi के पैचवॉल इंटरफेस पर काम करता है और गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। रेडमी का टीवी कंट्रोल मी बॉक्स 4K के रिमोट कंट्रोल की तरह ही है। आपको नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो के लिए समर्पित हॉटकी मिल जाती है। आपको Google सहायक बटन भी मिलेगा। Xiaomi ने पिक्चर इन पिक्चर मोड को भी जोड़ा है।

Related News