Xiaomi ने पुष्टि की है कि Redmi 10 भारत में लॉन्च हो रहा है। नए स्मार्टफोन को आधिकारिक तौर पर टीज किया गया है, हालांकि अभी तक एक विशिष्ट लॉन्च डेट के बारे में जानकारी नहीं है। एक टीजर पोस्टर में Redmi 10 के डिजाइन का भी खुलासा किया गया है। फोन में 50-मेगापिक्सल के मेन सेंसर के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप होने की बात सामने आई है। पिछले लीक से पता चलता है कि Redmi 10 में होल-पंच डिस्प्ले हो सकता है और यह MediaTek Helio G88 SoC द्वारा संचालित हो सकता है। यह 5,000mAh की बैटरी पैक करने की सूचना है।

Xiaomi ने भारत में Redmi 10 के आगमन की आधिकारिक घोषणा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। कंपनी ने आंशिक रूप से फोन के डिजाइन को दिखाया। टीज़र में, Redmi 10 कम से कम तीन रंग विकल्पों में आता है। फोन में एक आयताकार आकार का कैमरा मॉड्यूल है जो बैक पैनल के ऊपरी बाएं कोने पर रखा गया है। मॉड्यूल में क्वाड रियर कैमरे और एक फ्लैश है। कैमरा मॉड्यूल इस पर छपा हुआ "50MP कैमरा" भी स्पष्ट रूप से दिखता है। एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। Redmi 10 की सटीक लॉन्च डेट अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन इसे “coming soon” के रूप में टीज किया गया है।

Redmi 10 को हाल ही में Xiaomi ब्लॉग पोस्ट में देखा गया था, जिसे गलती से पोस्ट कर दिया गया था, और इसने फोन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी लीक हो गई थी। यह तीन अलग-अलग रैम + स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन - 4GB + 64GB, 4GB + 128GB और 6GB + 128GB में आने की संभावना है। रंग विकल्पों में कार्बन ग्रे, पेबल व्हाइट और सी ब्लू शामिल हो सकते हैं।

Redmi 10 स्पेसिफिकेशंस एक्स्पेक्टेड
आधिकारिक लॉन्च से पहले ब्लॉग ने Redmi 10 के अधिकांश स्पेसिफिकेशंस लीक कर दिए। हैंडसेट को डुअल-सिम (नैनो) स्लॉट को सपोर्ट करने और टॉप पर MIUI 12.5 के साथ एंड्रॉइड 11 पर चलने के लिए तैयार किया गया है। इसमें 6.5 इंच का फुल-एचडी+ (1,080x2,400 पिक्सल) होल-पंच डिस्प्ले और 90 हर्ट्ज़ अडैप्टिव रिफ्रेश रेट होने की संभावना है और यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी88 एसओसी द्वारा संचालित हो सकता है। 6GB तक के रैम विकल्प और 128GB तक के स्टोरेज विकल्प पेश किए जा सकते हैं।

कैमरों की बात करें तो Redmi 10 में क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल होगा। यह 8-मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड शूटर, 2-मेगापिक्सेल मैक्रो शूटर और 2-मेगापिक्सेल डेप्थ सेंसर के साथ भी आ सकता है। फोन में फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी आ सकता है। Redmi 10 में 18W फास्ट चार्जिंग और 9W रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी हो सकती है।

Related News