Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर Redmi 10 को वैश्विक स्तर पर लॉन्च पहले ही कर दिया था। नया स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन G88 SoC, 50 MP स्नैपर केसाथ क्वाड-कैमरा सेटअप और 18W चार्जिंग और 5,000 mAh की बैटरी के साथ आता है। वैश्विक बाजारों में इस डिवाइस के लॉन्च होने के बाद, ऐसा लगता है कि Xiaomi भारतीय बाजार में इसकी रिलीज की तैयारी कर रहा है। हालाँकि, एशियाई देश के लिए, डिवाइस को Redmi 10 Prime की रीब्रांडिंग मिल सकती है।

दुर्भाग्य से, कंपनी देश में हैंडसेट की सटीक लॉन्च तिथि का खुलासा नहीं करती है। हालाँकि, Xiaomi के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने विभिन्न अभाज्य संख्याएँ ट्वीट की हैं। पिछले साल की शुरुआत में, Redmi 9 को देश में Redmi 9 Prime के रूप में घोषित किया गया था। इसलिए, कंपनी को "प्राइम" श्रेणी के अंतर्गत आने वाले नंबरों को टीज करते हुए देखना महज संयोग नहीं है।

चूंकि डिवाइस मूल रूप से एक रीब्रांडेड Redmi 10 होगा, इसलिए हम उससे बहुत कुछ जानते हैं जिसकी हम उम्मीद कर सकते हैं।

REDMI 10 PRIME SPECIFICATIONS
Redmi 10 Prime 6.5-इंच की फुल HD + LCD स्क्रीन के साथ 90Hz AdaptiveSync रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इसका मतलब है कि डिस्प्ले गतिशील रूप से 45, 60 और 90 हर्ट्ज की रिफ्रेश रेट्स के बीच स्विच कर सकता है। डिस्प्ले में एक सेंट्रिक पंच-होल है जिसमें सेल्फी स्नैपर शामिल है।

हुड के तहत, स्मार्टफोन एक MediaTek Helio G88 SoC पैक करता है जिसे 6GB तक रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट हैं। अभी के लिए, यह स्पष्ट नहीं है कि Xiaomi इन सभी वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में ला रहा है या नहीं।

ऑप्टिक्स की बात करें तो डिवाइस में क्वाड-कैमरा सेटअप है। इसमें 50 एमपी का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 8 एमपी का अल्ट्रावाइड कैमरा शामिल है। डेप्थऔर मैक्रो के लिए दो 2 एमपी मॉड्यूल भी हैं। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, डिवाइस में 8 एमपी का फ्रंट कैमरा है।

Redmi 10 Prime में 5,000 एमएएच की बैटरी है जो 18W फास्ट-चार्जिंग और 9W रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करती है। डिवाइस में 3.5 मिमी हेडफोन जैक, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, आईआर ब्लास्टर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। यह एक 4G VoLTE स्मार्टफोन है जिसमें डुअल-बैंड वाई-फाई 5 और ब्लूटूथ 5.0 है। इसके अलावा, यह एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और डुअल स्टीरियो स्पीकर पैक करता है। इसका वजन लगभग 181 ग्राम है और यह 8.9 मिमी मोटा है।

Related News