Realme न केवल स्मार्टफोन या लैपटॉप पेश करता है बल्कि अन्य घरेलू आवश्यकताओं को भी पूरा करता है। कंपनी पहले से ही वाशिंग मशीन और वैक्यूम क्लीनर ऑफर कर रही है, और अब एयर कंडीशनर के क्षेत्र में भी प्रवेश कर लिया है। टेक दिग्गज ने बुधवार को भारत में कन्वर्टिबल एयर कंडीशनर की टेकलाइफ रेंज लॉन्च की।

ये रियलमी एसी कमरे में मौजूद लोगों की संख्या के आधार पर कूलिंग कैपेसिटी को बदलने की क्षमता के साथ आते हैं। इसमें एक इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक भी है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह तेजी से ठंडा करने के साथ-साथ लंबे समय तक कंप्रेसर ड्यूरिब्लिटी ऑफर करता है। इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक कंप्रेसर की लाइफ को प्रिजर्व करने की क्षमता के साथ आती है और फास्ट, एफिशिएंट और सटीक कूलिंग ऑपरेशन की पेशकश करती है।

रियलमी कन्वर्टिबल एयर कंडीशनर 1 टन मॉडल के लिए 27,790 रुपये की कीमत से शुरू होते हैं, जबकि 1.5 टन मॉडल की कीमत 30,999 रुपये तक जाती है। ये फोर स्टार मॉडल हैं लेकिन कंपनी का कहना है कि वे एक फाइव स्टार 1.5-टन मॉडल पेश करेंगे जिसकी कीमत 33,490 रुपये है। ये सभी एयर कंडीशनर फ्लिपकार्ट पर खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। सटीक बिक्री की तारीख अभी तक सामने नहीं आई है।

Realme एयर कंडीशनर लॉन्च: शीर्ष विशेषताएं
Realme Techlife AC को अलग करने वाली प्रमुख विशेषताओं में 55 डिग्री के चरम तापमान पर कूलिंग की पेशकश करने की क्षमता है। मॉडल एक आटोमेटिक क्लीनिंग सिस्टम के साथ आता हैं, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस को नमी, धूल और मोल्ड से बचाता है। ये मशीनें - ड्राई, इको और थ्री स्लीप जैसे मोड प्रदान करती हैं।

ये एसी हायर एनर्जी सेविंग के लिए 4-इन-1 कूलिंग के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि कूलिंग कैपेसिटी को 40 फीसदी, 60 फीसदी, 80 फीसदी और 110 फीसदी के बीच बदला जा सकता है। अन्य विशेषताओं में ब्लू फिन टेक्नोलॉजी, ऑटो क्लीनिंग फीचर, साइलेंट ऑपरेशंस, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशंस शामिल हैं । जब मशीन बंद हो जाती है तो ऑटो क्लीनिंग फीचर 30 सेकंड तक चलता है और पानी की बूंदों को तेज हवा से सूखा देता है। ब्लू फिन टेक्नोलॉजी कॉइल को पानी की बूंदों, नमक और एसिड के जमाव से प्रभावी सुरक्षा प्रदान करती है।

Related News