कृषि कानूनों के विरोध में पिछले कई दिनों से पंजाब में जियो के मोबाइल टावर को निशाना बनाया गया है। अब, रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता को पत्र लिखकर उनके हस्तक्षेप की मांग की है।

किसानों द्वारा जियो के मोबाइल टावरों के विध्वंस से पंजाब में लगभग 1.5 करोड़ उपयोगकर्ता प्रभावित हुए हैं। राज्य की पुलिस ने मंगलवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा चेतावनी जारी करने और टावरों की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही राज्य में संबंधित कंपनियों के कर्मचारियों को उनकी निगरानी में मोबाइल टावरों की मरम्मत में मदद की जा रही है।

ट्राई के अनुसार, पंजाब में 39 मिलियन मोबाइल उपभोक्ता हैं। इसमें 1.5 करोड़ रिलायंस जियो यूजर्स हैं। कंपनी ने कहा कि विध्वंस ने 1,561 टावरों की सेवाओं को प्रभावित किया, जिनमें से 440 टावरों की मरम्मत की गई। पंजाब के सभी 22 जिलों में 21306 मोबाइल टावर हैं।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को राज्य पुलिस को कड़ी चेतावनी दी कि मोबाइल टावरों के साथ छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, राज्य पुलिस ने अब तक टावरों को नुकसान के मामलों में एक भी शिकायत दर्ज नहीं की है।

Related News