यहां तक ​​कि लाखों भारतीय PUBG मोबाइल इंडिया के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं, देसी गेमिंग कंपनी nCore भी जल्द ही PUBG प्रतिद्वंद्वी FAU-G गेम लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है।

हालाँकि कंपनी ने पहले पुष्टि की थी कि FAU-G गेम को बाद में नवंबर में रिलीज़ किया जाएगा, इसने किसी भी आधिकारिक लॉन्च की तारीख को स्पष्ट नहीं किया था। nCore ने यह भी कहा था कि FAU-G Google Play Store और Apple App Store पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

भारतीय गेमिंग कंपनी nCore ने पहले कहा था कि 25 से अधिक प्रोग्रामर, आर्टिस्ट, टेस्टर और डिजाइनरों की एक टीम, जो पहले भी टॉप गेमिंग खिताब पर काम कर चुके हैं, वर्तमान में FAU-G गेम विकसित कर रहे हैं।

'FAU-G: फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स' नामक मल्टी प्लेयर गेम का उद्देश्य PUBG मोबाइल को एक भारतीय विकल्प प्रदान करना है जिसे हाल ही में 117 और ऐप्स के साथ भारत में प्रतिबंधित किया गया है।

सरकार ने 2 सितंबर को मल्टीप्लेयर एक्शन गेम PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया और भारत सरकार के निर्देश के बाद इसे भारत में Google Play Store और Apple App Store दोनों से हटा दिया गया था।

इस बीच, हालांकि PUBG कॉर्प ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की थी कि यह भारतीय सहायक कंपनी और एक नए गेम के निर्माण के साथ भारत के बाजार में फिर से प्रवेश कर रहा है, कंपनी ने कोई तारीख नहीं बताई है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि PUBG मोबाइल इंडिया के नए संस्करण में टीयर 1 टीमों के लिए न्यूनतम वेतन 40,000 रुपये से लेकर 2 लाख तक के साथ 6 करोड़ रुपये का प्राइज पूल होगा।

दिलचस्प बात यह है कि PUBG मोबाइल इंडिया का एपीके संस्करण शुक्रवार को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ घंटों के लिए जारी किया गया था। एपीके संस्करण डाउनलोड के लिए उपलब्ध था लेकिन गेमर्स को इसे डाउनलोड करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। कुछ Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक एपीके संस्करण भी पिछले शुक्रवार को जारी किया गया था।

Related News