वीवो के सब-ब्रांड IQ के अपकमिंग iQOO Z5x स्मार्टफोन की घोषणा कुछ दिन पहले की गई थी। इस हिसाब से यह फोन जल्द ही ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। अब इस खबर की पुष्टि करते हुए कंपनी ने इस फोन की लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। iQOO ने आधिकारिक तौर पर सोशल मीडिया के माध्यम से घोषणा की है कि iQOO Z5x 5G फोन 20 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

iQOO Z5x की विशिष्टता

iQOO Z5x स्मार्टफोन को 44W फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी के साथ पेश किया जाएगा। फोन भी एक 50MP मुख्य सेंसर के साथ एक दोहरी रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। 2MP का दूसरा कैमरा सेंसर भी दिया जा सकता है। साथ ही इस फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए मदद करेगा।

यह फोन मीडियाटेक के डाइमेंशन 900 प्रोसेसर के साथ आएगा। यह एक 5G प्रोसेसर है जिसे 6nm फैब्रिक पर बनाया गया है। इस प्रोसेसर में आर्म माली-जी68 जीपीयू जोड़ा जा सकता है। कंपनी इस डिवाइस को 6.58 इंच के फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ पेश कर सकती है। यह 120Hz रिफ्रेश रेट वाला सुपर AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। iQOO Z5x के अन्य फीचर्स को देखें तो इसमें आपको साइड माउंट फिंगरप्रिंट स्कैनर मिल सकता है। हेडफोन जैक भी दिया गया है। कंपनी ने कहा कि फोन दो रंगों ब्लैक और ऑरेंज में उपलब्ध होगा।

Related News