पेटीएम ने 14 जून से ऐप पर अपनी वैक्सीन फाइंडर सेवा के अलावा वैक्सीन स्लॉट बुकिंग शुरू करने की घोषणा की।नए फीचर की मदद से, ऐप यूजर्स निकटतम केंद्र में कोवैक्सिन और कोविशील्ड दोनों के लिए अपने वैक्सीन स्लॉट सर्च करते हैं और बुक भी कर सकते हैं। फर्म का दावा है कि नए फीचर से भारतीयों को वैक्सीन ट बुक करने और COVID-19 महामारी के बीच प्रतिरक्षा हासिल करने में मदद मिलेगी।

इससे पहले मई में, पेटीएम ने ऐप पर वैक्सीन फाइंडर लॉन्च किया था क्योंकि भारत में टीकाकरण सभी के लिए खुला था। फ़ाइंडर के पास फ़िल्टरिंग विकल्प होते हैं जो उपयोगकर्ता को वैक्सीन बुकिंग के लिए लीड उत्पन्न करने में मदद करते हैं, जिसमें उपलब्ध वैक्सीन के प्रकार और इसके लिए शुल्क जैसी जानकारी शामिल है।

वैक्सीन स्लॉट बुक करने के लिए एक यूजर को अपने नंबर का उपयोग करके पंजीकरण करना होगा और पिन कोड या जिले के नाम के माध्यम से केंद्रों का पता लगा सकता है। इसके बाद, उन्हें अपने आयु वर्ग का चयन करना होगा और उल्लेख करना होगा कि वे पहली खुराक की तलाश में हैं या दूसरी।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, "हमारा प्रयास है कि भारत को इस महामारी से और मजबूती से बाहर निकालने में मदद मिले। हमारा वैक्सीन फाइंडर नागरिकों को नजदीकी केंद्र में स्लॉट बुक करने और टीकाकरण कराने में मदद करेगा।"

Related News