इस साल की शुरुआत में, वनप्लस ने अपने पहले फिटनेस बैंड का अनावरण किया और अब 23 मार्च को अपनी पहली स्मार्टवॉच (वनप्लस वॉच) लॉन्च करने की तैयारी में है। वनप्लस का दावा है कि इसकी फिटनेस वॉच ग्राहकों को "सहज कनेक्टिविटी" और "सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास अनुभव" प्रदान करेगी। जैसा कि लॉन्च इवेंट कुछ ही दिन दूर है, इस डिवाइस के बारे में कई लीक और अपडेट हुए हैं। अब यह नीचे आता है कि वनप्लस वॉच की पुष्टि की गई डिज़ाइन और विशेषताएं क्या होंगी? लॉन्च से पहले, वनप्लस ने पुष्टि की है कि इसकी घड़ी आपके दिल की दर के साथ-साथ चरणों की निगरानी कर सकती है। कंपनी द्वारा पोस्ट किए गए लघु वीडियो में से एक ने यह भी सुझाव दिया कि डिवाइस जलरोधी हो।

टीजर के मुताबिक, यह ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। कंपनी का वादा है कि डिवाइस में शानदार और हल्के वजन का डिज़ाइन होगा। एक टीज़र ने सुझाव दिया कि स्मार्टवॉच में एक साइड बटन, रबर या सिलिकॉन पट्टियाँ और एक गोल डायल होगा। ब्रांड ने यह भी पुष्टि की है कि वनप्लस वॉच Google के वेयर ओएस के साथ नहीं आती है। यह आरटीओएस-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो उपयोगकर्ताओं को बेहतर प्रदर्शन और बैटरी जीवन प्रदान करने के लिए कहा जाता है। कल ही, एक रिपोर्ट ने वनप्लस वॉच के प्रमुख विनिर्देशों को लीक कर दिया। फिटनेस ट्रैकर कथित तौर पर आपके नींद के पैटर्न, तनाव के स्तर, रक्त संतृप्ति और साथ ही हृदय गति को ट्रैक करने में सक्षम होगा।

यह एक स्वचालित वर्कआउट डिटेक्शन फीचर और एक स्विमिंग मोड के साथ आएगा।वनप्लस वॉच में 4GB स्टोरेज और 46mm डायल होने की बात कही गई है। वनप्लस कथित तौर पर घड़ी को टीवी के लिए रिमोट की तरह इस्तेमाल कर सकेगा। यह OnePlus की Warp Charge तकनीक के लिए सपोर्ट दे सकता है, जो केवल 20 मिनट की चार्जिंग के साथ 7 दिनों की बैटरी लाइफ देने का दावा करता है। यह दो रंग विकल्पों - सिल्वर और ब्लैक में उपलब्ध होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वनप्लस वॉच फोन कॉल कर या जवाब दे सकती है।

यह उपकरण आपके फ़ोन सूचनाएँ और नियंत्रण संगीत भी दिखा सकता है। इसे LTE वैरिएंट में पेश किया जाएगा। वनप्लस के सीईओ ने वादा किया है कि स्मार्टवॉच "सस्ती कीमत पर सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास अनुभव प्रदान करेगी।" उम्मीद है कि कंपनी वनप्लस वॉच को लगभग 10,000 रुपये की कीमत पर लॉन्च करेगी। अगर इस सेगमेंट में वियरेबल्स लॉन्च किए जाते हैं, तो यह Mi Watch Evolve, Realme Watch S Pro और Amazfel घड़ियों को टक्कर देगा। आगामी फिटनेस ट्रैकर Amazon.in के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। वनप्लस वॉच शायद वनप्लस इंडिया की आधिकारिक साइट के माध्यम से बिक्री पर जाएगी।

Related News