चीनी स्मार्टफोन ब्रांड OnePlus ने नया कॉन्सेप्ट फोन OnePlus 8T लॉन्च किया है। चीनी कंपनी के नए कॉन्सेप्ट फोन को एक ऑल-न्यू बैक पैनल के साथ पेश किया गया है, जिसमें 6 सिंगल कलर चेंजिंग फिल्मों की खास विशेषता शामिल है। दिलचस्प बात यह है कि यह फोन जितनी बार सांस लेता है, उसके बैकसाइड का रंग बदल जाता है।

वनप्लस कंपनी के अनुसार, वनप्लस 8T कॉन्सेप्ट फोन इलेक्ट्रॉनिक कलर, मटीरियल और फिनिश (ECMF) जैसी तकनीकों का उपयोग करता है। इस तकनीक के माध्यम से फोन में रंग बदलने का प्रभाव पड़ता है। आपको जानकारी के लिए बता दूं कि फोन का रियर पैनल ग्लास से बना है

जिसमें मेटल ऑक्साइड का इस्तेमाल किया गया है। जैसे ही बैक पैनल मैट ऑक्साइड इस फोन में सक्रिय होता है, फिल्म बदलने का प्रभाव शुरू हो जाता है। रंग बदलने वाली फिल्म फोन के गहरे नीले रंग को चांदी में बदल सकती है। सांस लेते ही रंग बदल जाता है।

मिलीमीटर तरंग रडार का उपयोग अवधारणा फोन की सभी विद्युत चुम्बकीय तरंगों को उछालने के लिए किया गया है। तो आप इन फोन ऑब्जेक्ट्स के स्थान को देख, समझ और ट्रैक कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह तकनीक Google Pixel 4 के रडार सक्षम मोशन सेंस तकनीक के समान है। आप कॉन्सेप्ट फोन मोशन ट्रैकर का उपयोग करके इशारों से फोन कॉल का जवाब दे सकते हैं। फोन कैमरे पर हाथ रखकर वीडियो कॉल को एक्सेस या रिजेक्ट किया जा सकता है।

Related News