शाओमी कंपनी के नए स्मार्टफोन के जल्द आने की ख़बरें हैं। ख़बरों के मुताबिक नया स्मार्टफोन मी8 का किफायती वेरियंट होगा। नया स्मार्टफोन का नाम 'मी8 युथ' संभावित हैं। कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन को युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर तैयार कर रही हैं। कंपनी का कहना हैं कि, हमारा ये स्मार्टफोन उन युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद आएगा जिन्हें सेल्फी और म्यूजिक सुनने का बेहद शौक हैं। हाल ही में इस फोन के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त हुई हैं।

लीक जानकारी के मुताबिक नए शाओमी मी8 स्मार्टफोन में बेहतर सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जाएगा। इसके अलावा इस फोन में 6.26 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद हैं, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा। वही फोन में डिस्प्ले नॉच डिजाइन आने की संभावना जताई जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक इस फोन में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज दिया जाएगा। माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट की जानकारी नहीं हैं।

मी8 युथ स्मार्टफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें सुअल एयर कैमरा सेटअप दिया जा सकता हैं, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल या 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा। इसके अलावा फोन में 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। फोन में जान फूंकने के लिए 3,350 एमएएच की बैटरी दिए जाने की संभवना हैं। उम्मीद हैं ये फोन ब्लैक, रोज गोल्ड, व्हाइट, ब्लू, रेड, पिंक, ग्रे, सिल्वर और ग्रीन कलर में उपलब्ध होगा।

Related News