ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय बाजार के लिए अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तस्वीरें आधिकारिक तौर पर जारी कर दी हैं। इसे तमिलनाडु स्थित कंपनी के 500 एकड़ में फैले प्लांट में बनाया जाएगा। कंपनी दक्षिणी राज्य में कृष्णागिरि जिले में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर प्लांट स्थापित कर रही है, जहां ओला घरेलू मांग के अलावा एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिकी बाजारों में सप्लाई करने के लिए सालाना 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी।


प्लांट की पहले चरण में इस साल जून तक 20 लाख यूनिट सालाना क्षमता निर्धारित की गई है। हालांकि, साल 2022 तक प्लांट की कुल क्षमता लगभग 1 करोड़ यूनिट होगी, और कंपनी का अनुमान है कि प्लांट के पूरी तरह से शुरू हो जाने पर हर दो सेकंड में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार की जा सकेगी। ओला ने पिछले साल के मध्य में डच-बेस्ड इटर्गो बीवी खरीदने के बाद जीरो एमिशन स्पेस में एंट्री करने के अपने प्रयासों को तेज किया और ओला का पहला स्कूटर इटर्गो ऐपस्कूटर पर बेस्ड होगा।


ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग इस साल की दूसरी छमाही में हो सकती है और ग्राहकों को लुभाने के लिए इसकी कीमत काफी आक्रामक हो सकती है। इसे लॉन्च करने के लिए इससे बेहतर समय नहीं हो सकता, क्योंकि इस समय पेट्रोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए लोग बैटरी पावर्ड वाहनों की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

Related News