WhatsApp परिवार और दोस्तों के साथ जुड़ने का एक तरीका है। जिसमें आपको अक्सर व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करना पड़ता है। जिन पर संदेशों का कोई विशेष उपयोग नहीं है। मैसेज लगातार परेशान कर रहे हैं। व्हाट्सएप पर एक नया अपडेट आया है। जिसमें अब ग्रुप को हमेशा के लिए म्यूट करने का ऑप्शन दिया जाएगा।



WhatsApp ग्रुप के म्यूट नोटिफिकेशन पर तीसरा विकल्प 1 सप्ताह और 8 घंटे और हमेशा के लिए किया जा सकता है। आप समूह को 1 वर्ष से अधिक के लिए सेटिंग्स बदलकर म्यूट कर सकते हैं। म्यूटेशन के बाद सूचनाएं आना बंद हो जाएंगी। इस पिक्चर को पाने के लिए आपको अपने WhatsApp को अपडेट करना पड़ेगा।

WhatsApp इस फीचर को लंबे समय से बीटा में टेस्ट कर रहा है और अब इसे एंड्रॉइड और आईओएस दोनों वर्जन के स्मार्टफोन में रोल आउट कर दिया गया है। अगर WhatsApp में म्यूट का ऑप्शन दिखाई नहीं देता है, तो WhatsApp को गूगल प्ले स्टोर पर अपडेट करना होगा।


whatsapp
ऐप में WhatsApp ग्रुप पर टैप करें। जब इसकी चैट विंडो खुलती है, तो आपको सबसे ऊपर दाईं ओर एक टेड डॉट दिखाई देगा। इस पर टैप करने पर सेटिंग मेन्यू खुल जाएगा। इसमें आपको म्यूट नोटिफिकेशन का विकल्प दिखाई देगा। टेप पर, आप 8 घंटे, 1 सप्ताह और सामान्य विकल्प देखेंगे। आप इनमें से किसी भी विकल्प पर टैप करके राहत पा सकते हैं। इससे पहले ऐसी कोई सुविधा नहीं थी।

Related News