PC: abplive

यदि आप वर्तमान में चैटिंग के लिए स्टिकर का उपयोग करके या दूसरों को शुभकामनाएं भेजने के लिए व्हाट्सएप के माध्यम से चैट करते हैं, तो आपको स्टिकर पैक डाउनलोड करने की आवश्यकता है। भले ही आप उन्हें डाउनलोड न करें, आपको दूसरों द्वारा भेजे गए स्टिकर को फेवरेट के रूप में मार्क करना होगा ताकि आप उन्हें बाद में भेज सकें। हालाँकि, थर्ड-पार्टी ऐप्स पर निर्भरता जल्द ही ख़त्म होने वाली है। व्हाट्सएप एक ऐसी सुविधा पेश कर रहा है जो यूजर्स को ऐप के भीतर अपने स्वयं के स्टिकर बनाने की अनुमति देता है, जिससे थर्ड पार्टी एप्लिकेशन की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।

Wabetainfo के अनुसार, कंपनी ने व्हाट्सएप iOS बीटा टेस्टर्स को चैट के दौरान भेजे गए स्टिकर से अपने स्वयं के स्टिकर को संपादित करने और बनाने का विकल्प प्रदान किया है। इसके साथ ही, कंपनी ने 'क्रिएट योर ओन' नाम से एक नया विकल्प भी पेश किया है। इस पर क्लिक करके iOS यूजर्स अपनी गैलरी में मौजूद फोटो से स्टिकर बना सकते हैं और उन्हें एडिट भी कर सकते हैं। यह नया फीचर यूजर्स के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स पर भरोसा करने की आवश्यकता को समाप्त कर देता है, क्योंकि वे अब सीधे व्हाट्सएप के भीतर स्टिकर बना सकते हैं।

PC: Digital Trends

फिलहाल यह अपडेट iOS बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है। जल्द ही यह अपडेट एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध हो सकता है।

PC: GOOGLE

अपने मूड के अनुसार बदलें WhatsApp का रंग

व्हाट्सएप ने iOS बीटा टेस्टर्स के लिए अपीयरेंस सेक्शन में एक नया फीचर पेश किया है। कंपनी ने यूजर्स को उनके मूड के मुताबिक ऐप का रंग बदलने की सुविधा प्रदान की है। iOS उपयोगकर्ता अब अपनी पसंद के आधार पर व्हाट्सएप के मुख्य रंग को गुलाबी, काला, हरा, हल्का नीला या बैंगनी में बदल सकते हैं। यह फीचर यूजर एक्सपीरियंस को बदलने के लिए पेश किया गया है। फिलहाल, यह बीटा टेस्टर्स तक ही सीमित है और जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध हो सकता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News