नेटफ्लिक्स पर हम कई तरह की फिल्में, शोज आदि देख सकते हैं। ऐसे में आपका अच्छा टाइम पास हो जाता है।. इस प्लेटफॉर्म पर हिंदी, इंग्लिश और दूसरे देशों की भी फिल्में मौजूद हैं जिन्हे सबटाइटल्स के साथ देखा जा सकता है। लोग अपने टीवी और स्मार्टफोन पर ये ऐप चलाते हैं लेकिन अगर आप इंटरनेट के बिना कोई फिल्म या शोज देखना चाहे तो भी ये पॉसिबल है।

अगर आप ट्रेवलिंग के दौरान ये शोज या फिल्म देखना चाहते हैं तो आप नेटफ्लिक्स पर इन सभी को डाउनलोड कर सकते हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपने ऐप का नया वर्जन रिलीज किया है जिसमें आपको डाउनलोडिंग का ऑप्शन मिलता है। लेकिन डाउनलोड किए गए कंटेंट को आप किसी के साथ भी शेयर नहीं कर सकते केवल खुद ही देख सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड
आपको नेटफ्लिक्स ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेटेड रहना चाहिए। जब ऐप अपडेट हो जाती है तो टीवी शो, फिल्म या सीरीज को डाउनलोड करना चाहते हैं उसे आसानी से कर सकते हैं। लेकिन नेटफिल्क्स पर कई ऐसे शोज भी आपको मिल जाएंगे जिन्हे आप डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।

अपने फेवरेट शो पर क्लिक करने के बाद उसके नीचे डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा। विंडोज 10 पर डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले मेनू बार पर जाना होगा और फिर आप डाउनलोड पर क्लिक कर सकते हैं।

Related News