इस समय लगभग हर जगह अमीर-गरीब व्हाट्सएप जरूर इस्तेमाल करते हैं। मौजूदा समय में वॉट्सऐप का इस्तेमाल बड़े ऑफिस वर्क के लिए भी किया जाने लगा है। चाहे इंपोर्टेंट डाक्यूमेंट कही भेजने हो या फिर किसी से चैट करना हो हर काम में वॉट्सऐप का इस्तेमाल हो रहा है। वहीं अब इस ऐप में कुछ और नए फीचर्स जोडे जाने वाले हैं। जल्द ही व्हाट्सएप वेब पर वॉयस और वीडियो संकलन की सुविधा मिल सकती है। 


एक नई रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने वेब संस्करण में आवाज और वीडियो कॉलिंग लाने पर काम कर रहा है। ध्यान दें कि व्हाट्सएप वेब संस्करण 2.2043.7 में एक नए अपडेट के बाद यह सुविधा देखी गई थी। बता दें कि फिलहाल यह विशेषता अभी बीटा संस्करण में है। वॉट्सऐप फीचर्स टैक करने वाली ABetaInfo के अनुसार, वॉयस और वीडियो कॉल को सपोर्ट करने वाले एडवांस अपडेट के साथ व्हाट्सएप के डेस्कटॉप संस्करण 2.2043.7 में एकीकृत किया गया है। यह विशेषता अभी बीटा संस्करण में है। हाल ही में इसका एक स्क्रीन शॉट भी मीडिया में आया था। इस स्क्रीननशॉट में कॉल डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप वेब उपयोग के दौरान आता है, जो एक पॉप अप विंडो में खुलता है।


 इस विंडो में कॉल प्राप्त करने और अस्वीकार करने का विकल्प भी है। इसमें इग्नोर का विकल्प भी दिया गया है जो सबसे नीचे आता है। इसलिए कॉलिंग के लिए एक छोटा पॉप अप विंडो वीडियो, म्यूट और गिरावट जैसे विकल्पों के साथ आता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अपडेट में ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉल के लिए एक अपडेट शामिल है।

Related News