इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर है। आप इस ऐप पर जितनी तस्वीरें, रील या पोस्ट देख पाएंगे, उतने लोग जिन्हें आप फॉलो भी नहीं कर सकते। इंस्टाग्राम इस नए फीचर पर तेजी से काम करने वाला है और जल्द ही आपको इंस्टाग्राम पर 2 नए फीचर देखने को मिलेंगे। दोनों फीचर मौजूदा होम फीड के साथ आ रहे हैं। इस फीचर की टेस्टिंग और भी तेजी से चल रही है. यह जल्द ही लॉन्च होने वाला है। तो आइए जानते हैं क्या है ये फीचर और कैसे काम करेगा ये फीचर।

यह होगा नया फीचर: कंपनी ने कुछ यूजर्स के लिए इस फीचर को टेस्टिंग मोड में जारी किया है। उपभोक्ता को अब होम आइकन की जगह इंस्टाग्राम पर तीन फीड्स नजर आएंगी। पहला होम, दूसरा फेवरेट और तीसरा फॉलोइंग होगा। आपको यह भी समझने की जरूरत है कि इन तीन फीड्स में हमें क्या मिलने वाला है।

1. होम: इंस्टाग्राम का मौजूदा फीचर है जिसे आप काफी समय से देख रहे हैं। यहां आपको एल्गोरिदम के आधार पर रैंकिंग के आधार पर सामग्री मिलती है। आपके सामने वही पोस्ट आ जाते हैं जिनमें आपकी रुचि है।

2. पसंदीदा: यह फ़ीड आपको उन लोगों की खाता हिस्सेदारी प्रदान करेगी जिन्हें आप पसंदीदा में रखकर उनकी सामग्री को याद नहीं करना चाहते हैं। यहां आपको यह चुनने का विकल्प मिलेगा कि आप इस फ़ीड में किसके खाते और सामग्री देखना चाहते हैं।

3. निम्नलिखित: आपको पोस्ट देखने और उन लोगों से जुड़ने का विकल्प मिलेगा जिन्हें आप फ़ॉलो करते हैं या जिन्हें आप फ़ॉलो करना चाहते हैं।

Related News