दुनिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल का अपना सर्च इंजन विकसित करने की अफवाह थी। अगर यह खबर सच है, तो Google चौंक जाएगा। Google के खिलाफ हाल के आरोपों को देखते हुए, एप्पल से बस यही उम्मीद की जाती है। रिपोर्ट के अनुसार, अब एप्पल पर गूगल के खोज इंजन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। यदि गूगल एप्पल के साथ अपनी साझेदारी को नष्ट कर देता है तो एप्पल के लिए काफी मुश्किल खड़ी हो सकती है।


हाल ही में सामने आए रिपोर्ट के अनुसार, कहा जा जा सकता है कि, अपुष्ट रिपोर्टों के अनुसार, एप्पल ने खोज इंजन विकास में शामिल तकनीशियनों को काम पर रखा था। जिसमें गूगल के कुछ पूर्व कर्मचारी शामिल हैं। गूगल कुछ नए तकनीशियनों को भी काम पर रख रहा था। हाल ही में एप्पल ने भी अपने स्मार्ट फोन के इस्तेमाल को लेकर कुछ बदलाव किए हैं।


हाल ही में हुई एक खोज ने Apple के कुछ शुरुआती नतीजों का खुलासा किया। यदि एपप्ल अपना स्वयं का खोज इंजन बनाता है, तो उसे सीधे गूगल से प्रतिस्पर्धा करनी होगी। वर्तमान में दुनिया के 90 प्रतिशत लोग गूगल के सर्च इंजन पर सर्च कर रहे हैं। इससे पहले, कुछ कंपनियों ने गूगल के साथ प्रतिस्पर्धा करने की असफल कोशिश की थी। अब एप्पल कर रहा है। कुल मिलाकर फायदा यूजर्स को होने वाला है।


आपको बता दे कि इस समय पूरी दुनिया में लोग गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल कर रहे है। किसी भी बड़े-छोटे जानकारी के लिए लोग अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप पर सीधे गूगल को खोलते है।

Related News