PC: amarujala

अगर आपको चैटजीपीटी का उपयोग करने के लिए आपको एक खाता बनाने और लॉग इन करना असुविधाजनक लगता है तो आपके लिए अच्छी खबर है। जल्द ही, चैटजीपीटी का उपयोग आप बिना किसी अकाउंट के भी कर पाएंगे। OpenAI के इस कदम के बाद, ChatGPT सभी के लिए उपलब्ध होगा। वर्तमान में, ChatGPT का उपयोग करने के लिए एक अकाउंट की जरूरत होती है।

OpenAI ने अपने ब्लॉग में बताया है कि ChatGPT का इस्तेमाल करने के लिए अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं होगी। ब्लॉग के मुताबिक, इस फैसले के बाद करीब 185 देशों के करीब 10 करोड़ लोगों को चैटजीपीटी की मदद से कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा। यह पहल पहले ही शुरू हो चुकी है, जिसका अर्थ है कि आप तुरंत बिना किसी खाते के चैटजीपीटी का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

कहां है दिक्कत?

OpenAI ने ब्लॉग में स्पष्ट रूप से कहा है कि यदि आप बिना अकाउंट बनाए भी ChatGPT का यूज कर सकते हैं। लेकिन आपके डेटा का उपयोग AI टूल को प्रशिक्षित करने के लिए किया जाएगा। बिना किसी खाते के चैटजीपीटी का उपयोग करने का नुकसान यह है कि आपके चैट सेशन सेव् नहीं होंगे। जैसे ही आप साइट बंद करेंगे आपकी चैट हिस्ट्री डिलीट हो जाएगी। इसके अतिरिक्त, वॉयस चैट और कस्टम निर्देश जैसी सुविधाएं उपलब्ध नहीं होंगी।

Related News