Nokia T10 के साथ, Nokia ब्रांड लाइसेंसधारी HMD Global ने अपने टैबलेट लाइनअप को अपडेट किया है। Nokia T20 टैबलेट पिछले साल जारी किया गया था, और नया Android T10 टैबलेट इसका अपडेटेड वर्जन है। T10 की स्क्रीन छोटी होने के बावजूद Nokia T10 और T20 डिजाइन के मामले में काफी समानताएं साझा करते हैं। इसमें 10.4 इंच के डिस्प्ले के बजाय अब 8 इंच का डिस्प्ले है। जुलाई में, Nokia T10 ने कुछ अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में अपनी शुरुआत की। नोकिया के छोटे एंड्रॉइड टैबलेट का लक्ष्य रियलमी पैड मिनी को टक्कर देना होगा।


Nokia T10 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
टैबलेट में बुनियादी स्पेसिफिकेशन्स हैं क्योंकि इसे उपभोक्ताओं के लिए एक बजट पर डिज़ाइन किया गया है। इसमें 8 इंच का डिस्प्ले है। स्क्रीन में बड़े बेज़ल हैं जो देखने में असहजता पैदा कर सकते हैं। टैबलेट Android 12 पर रन करता है। यह Unisoc T606 SoC द्वारा संचालित है। HMD Global के अनुसार, Nokia T10 को Android 12L अपग्रेड प्राप्त हो भी सकता है और नहीं भी, जो कि बड़ी स्क्रीन के लिए Google का विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया सॉफ़्टवेयर है।

8 इंच के डिस्प्ले में 450 निट्स ब्राइटनेस और फुल-एचडी रेजोल्यूशन है। यूजर्स सेल्फी के लिए 2MP सेंसर के अलावा बैक पर 8MP प्राइमरी कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्टीरियो स्पीकर, बायोमेट्रिक फेस अनलॉक, IPX2 ग्रेड और गूगल किड्स एंड एंटरटेनमेंट स्पेस अतिरिक्त महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं। इसमें 10W चार्जिंग क्षमताओं वाली 5,250mAh की बैटरी है।

Nokia T10 कीमत और उपलब्धता
Nokia T10 में नीले रंग में आता है। इसमें दो स्टोरेज क्षमताएं हैं। 3GB रैम और 32GB स्टोरेज विकल्प के लिए 11,799 रुपये से लेकर 4GB रैम और 64GB स्टोरेज विकल्प के लिए 12,799 रुपये तक है। Amazon और आधिकारिक Nokia India वेबसाइट दोनों ही वेबसाइट्स पर ये खरीद के लिए उपलब्ध है। व्यवसाय का दावा है कि वह जल्द ही भारत में एक एलटीई मॉडल पेश करेगा।

Related News