भारतीय त्योहारी सीजन में कई कंपनियां सेल का आयोजन कर रही हैं। फ्लिपकार्ट साल की अपनी सबसे बड़ी बिक्री में से एक बिग बिलियन डेज़ सेल भी इस दौरान आयोजित होगी। नतीजतन, कई कंपनियां त्योहार के दौरान नए उत्पाद लॉन्च कर रही हैं। हमने अब तक POCO, Realme के नए प्रोडक्ट्स देखे हैं और अब Nokia ने भी नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर दिए है। मजे की बात यह है कि कंपनी नए स्मार्टफोन नहीं ला रही है, बल्कि अन्य मार्केट सेगमेंट के लिए नए प्रोडक्ट्स लाई है। आज, ब्रांड ने Nokia PureBook S14 नाम केएक नए लैपटॉप और अल्ट्रा HD 4K रिज़ॉल्यूशन के साथ एक नया Nokia QLED टीवी की घोषणा की है।

Nokia PureBook S14 स्पेक्स और फीचर्स
Nokia PureBook S14 एक Intel Core i5 प्रोसेसर के साथ आता है और विंडोज 11 पर रन करता है। Nokia PureBook S14, PureBook X14 द्वारा शुरू किए गए PureBook लाइनअप में शामिल हो गया है। नया लैपटॉप पतला और हल्का लैपटॉप है जिसका वजन सिर्फ 1.4 किलोग्राम है। हुड के तहत, इसमें 11 वीं पीढ़ी का इंटेल कोर i5 प्रोसेसर है जिसमें आईरिस एक्सई इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स और डॉल्बी एटमॉस के लिए समर्थन है।

ये 8 जीबी रैम और 16 जीबी रैम वाले वेरिएंट में आता है। इन दोनों को 512 NVMe SSD के साथ जोड़ा गया है। इसमें 14 इंच का फुल एचडी आईपीएस डिस्प्ले और 82 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो है। कनेक्टिविटी के लिहाज से, लैपटॉप में USB-A 3.0 पोर्ट, USB-C पोर्ट और एक HDMI पोर्ट है। वायरलेस कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ v5 और डुअल-बैंड वाई-फाई शामिल हैं।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, डिवाइस देश में विंडोज 11 के साथ आने वाला पहला लैपटॉप है। कुछ कंपनियों ने पिछले महीनों में विंडोज 11 का वादा करते हुए लैपटॉप लॉन्च किए थे। हालांकि, नोकिया विंडोज 11 के साथ एक नया लैपटॉप शिपिंग करने वाला पहला है।

NOKIA SMART TVS
Nokia ने भारत में निर्मित Android TV का एक नया सेट लॉन्च किया है। नया लाइनअप जेबीएल द्वारा बूस्टेड और हरमन ऑडियोईएफएक्स द्वारा संचालित इमर्सिव और डीप ऑडियो के साथ आता है। टीवी 60W ट्विन स्पीकर्स के साथ बास रिफ्लेक्स ट्यूब और डॉल्बी एटमॉस से भी लेस हैं। डॉल्बी विजन और एचडीआर 10 के साथ 102% एनटीएससी color gamu के साथ आता है। एलईडी रेंज में 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच अल्ट्रा एचडी 4K वाले मॉडल शामिल हैं। ये सभी आई प्रोटेक्ट प्लस मोड के साथ डॉल्बी विजन और एचडीआर 10 पेश करते हैं।

ये 1.1 गीगाहर्ट्ज़ पर क्लॉक किए गए क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ आता है। वे G31 GPU के साथ 2GB RAM और 16GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ चलते हैं। सॉफ्टवेयर के मोर्चे पर, टीवी एंड्रॉइड 11 पर रन करता हैं। जब कनेक्टिविटी की बात आती है तो हमारे पास डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ है।

कीमतऔर उपलब्धता
Nokia PureBook S14 की कीमत 56,990 रुपये (~$763) है। इसकी बिक्री 3 अक्टूबर से शुरू होगी, ठीक उसी समय जब फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज़ सेल की घोषणा की जाएगी।

Nokia QLED TV की रेंज 49,999 रुपये (~$673) से शुरू होती है। दुर्भाग्य से, एलईडी रेंज की कीमत पर कोई शब्द नहीं है। शायद, त्योहारी सीजन के दौरान और जानकारी सामने आएगी।

Related News