इंटरनेट डेस्क। एचएमडी ग्लोबल ने पिछले महीने ही चीन ने नोकिया एक्स 6 स्मार्टफोन के साथ अपनी नई स्मार्टफोन एक्स-सीरीज लॉन्च की थी। अब कम्पनी जल्द ही इस स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में भी लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन डिवाइस के लिए सपोर्ट पेज नोकिया इंडिया वेबसाइट पर लाइव कर दिया गया है। एक दिन पहले ही इस स्मार्टफोन को कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट पर देखा गया था।

यह स्मार्टफोन 4 जीबी रेम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 4 जीबी रेम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 6 जीबी रेम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के विकल्पों में उपलब्ध होगा जिनकी कीमत क्रमश: 13,900 रूपये, 16,000 रूपये और 18,100 रूपये हो सकती है। यह स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा और इसकी बिक्री चीन में ही पहले ही शुरू हो चुकी है।

यह स्मार्टफोन एचएमडी ग्लोबल का पहला स्मार्टफोन है जो आईफोन एक्स-जैसे नॉच के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में आपको 2280 x 1080 पिक्सेल स्क्रीन रेज़ोल्यूशन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 सुरक्षा के साथ 5.8 इंच की फुल एचडी + डिस्प्ले मिलती है। यह डिवाइस एड्रोनो 509 जीपीयू के साथ नवीनतम ऑक्टो-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट द्वारा संचालित है।

अगर कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको 16 और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियल कैमरा सेटअप मिलता है वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फ़ोन में क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 3060 mAh की बैटरी दी गई है जो कि सिर्फ 30 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। यह स्मार्टफोन फोन एंड्रॉइड 8.1 ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस फेस अनलॉक फीचर भी शामिल है।

Related News